|

बिहार में बनेगा एक और अंतरष्ट्रीय स्टेडियम हो पायेगा IPL

बिहार में लगातार स्टेडियम बनाने को लेकर मांग चल रहा है वही पिछले दिनों बिहार में खेल विभाग के गठन होने के बाद यह उम्मीद जगी थी की बिहार में भी खेल के छेत्रो में कई बड़े कार्य होंगे। वही इसी बिच अब बिहार की राजधानी में आपको एक मेगा अंतरष्ट्रीय स्टेडियम देखने के लिए मिलेगा।

कैबनेट ने लिए फैसला 

दरसल बिहार की राजधानी पटना में एक मेगा स्टेडियम बनाने को लेकर कैबनेट ने बड़ा निर्णय ले लिया है। अब बिहार के क्रिकेट फैंस के लिए एक गुड न्यूज़ हैं. जल्द ही  पटना के सबसे बड़े स्टेडियम का निर्माण शुरू हो जायेगा।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

जानिए पटना में कहाँ बनेगा स्टेडियम 

बिहार की राजधानी पटना में इस स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। जहाँ पर बिहार कैबनेट के फैसला लिया है की बिहार की राजधानी पटना के मोईनुल हक स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा।

बीसीसीआई कराएगी निर्माण 

नीतीश सरकार ने मोइनुल हक स्टेडियम को बीसीसीआई को देना का फैसला किया गया है. इसको लेकर कैबिनेट से मंजूरी भी मिल गई है. अब बीसीसीआई अपने हिसाब से इस मैदान का पुनर्निर्माण करेगी. इसका मतलब यह प्रोजेक्ट जल्द ही पूरा होगा क्यों की इसका निर्माण बीसीसीआई करने वाली है।

इसको लेकर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन यानी बीसीए के सीईओ मनीष राज ने नीतीश सरकार का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि अब बीसीसीआई इस मैदान का  पुनर्निर्माण  करेगा और अब यहां पर इंटरनेशनल मानकों के हिसाब से मैदान बनेगा. बिहार में जल्द ही क्रिकेट के फैंस का स्वर्णिम युग आने वाला है. उन्होंने आगे कहा कि पहले ही बिहार सरकार ने इसका प्रस्ताव दिया था. अब इस मैदान को तोड़कर फिर से बनाया जाएगा।

और पढ़े : बिहार में घर-घर पहुंचेगा ट्रैफिक चलान, निकलने से पहले जान ले नए ट्रैफिक नियम

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *