बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट, होगी और बारिश

बिहार के कई जिलों में बारिश लगातार हो रही है। वही बिहार में बारिश के वजह से जन जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। दूसरी तरफ मौसम विभाग ने बिहार में बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

जैसा कि आप जानते होंगे कि सरस्वती पूजा की वजह से चारों तरफ खुशी का माहौल है। इसी बीच बारिश में पूजा में थोड़ी बहुत खलल डाल दी है। कोई मौसम विभाग की तरफ से बिहार में बारिश को लेकर फिर से एलर्ट जारी किया गया है ।तो चलिए खबर में आगे जानते हैं, कि बिहार के किन-किन जिला में बारिश हो सकती है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

हो सकती है ओलावृष्टि

मौसम विभाग की तरफ से एलर्ट जारी किया गया है, और बताया गया है कि बिहार के कई जिलों में ओलाब्रिस्टी से हो सकती है, मौसम विभाग के मुताबिक 17 फरवरी को पश्चिम मौसम आने की संभावना है, इससे 22 फरवरी तक रात में ठंड बड़ी रहेगी और बारिश भी हो सकती है।

इस जिला में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की तरफ से एलर्ट जारी किया गया है,  कि पटना गए रात सिवान,औरंगाबाद, बक्सर ,छपरा, भभुआ समेत बिहार के कई जिलों में गरज के साथ बारिश पड़ सकते हैं । इस लिए कई जिलों में भारी बारिश भी हो सकती है।

उधर बारिश की वजह से कहीं ना कहीं बिहार के कई जिलों में लोक  जीवन पर असर पड़ा है, लेकिन दूसरी तरफ किसानों को इसका सीधा तौर पर लाभ मिल रहा है क्योंकि गेहूं के फसल में बारिश बहुत ही बेहतर हुई है इस वजह से मौसम हरा-भरा बना हुआ है।

उधर बीते 24 घंटे में बिहार में ठंड बढ़ सकती है वहीं बिहार के कई जिलों में तापमान में बड़ा गिरावट देखा गया है।और बताया जा रहा है कि मोटे तौर पर तापमान में 5 से 6 डिग्री तक दर्ज की गई है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *