| |

IT Park Bihar : बिहार में यहां बन रहा है मेगा IT पार्क, बनाए जा रहे है कई टॉवर

Bihar IT Park : कई भी देश हो या कोई भी राज्य उसके विकास के लिए अभी आईटी सेक्टर बहुत ही जरूरी है। आपको बता दें की देश में बैंगलोर, हैदराबाद आदि सिटी आईटी के वजह से देश दुनिया में अपना नाम बना रहा है लेकिन अब इसमें बिहार भी पीछे नहीं है।

आपको बता दूं की बिहार में भी कई मेगा आईटी पार्क अब बनना शुरू हो चुका है और कई आईटी कंपनी भी आना शुरू हो चुके है तो चलिए खबर में आगे जानते है की कहां पर मेगा आईटी पार्क का निर्माण हो रहा है।

यहां बन रहा है मेगा आईटी पार्क

बिहार की राजधानी पटना में एक आईटी पार्क का निर्माण शुरू हो चुका है, जो कि पटवारी उद्योग क्षेत्र में स्थित है। मोटे तौर पर इस आईटी पार्क का निर्माण पटना के अटल पथ के पाटलिपुत्र एरिया में किया जा रहा है।

इस पार्क के निर्माण का मुख्य उद्देश्य बिहार में आईटी क्षेत्र को बढ़ावा देना और रोजगार के अवसरों को बढ़ाना है। खास कर आईटी के छेत्र में।

होगा बिहार का सबसे बड़ा आईटी पार्क

आपको बता दें की पटना में बन रहे यह आईटी पार्क सबसे बड़ा आईटी पार्क होगा जो पूरे बिहार का सबसे बड़ा आईटी पार्क होगा।

खबर के अनुसार, इस आईटी पार्क की बिल्डिंग कई मंजिलों का होगा जो बेहद शानदार दिखेगा और अनुमान है कि इसमें कुल 6 मंजिलें का यह आईटी टॉवर होगा। वर्तमान में यहाँ कार्पेट क्षेत्रफल 1,40,000 वर्ग फीट होगा।

इस पार्क का निर्माण कार्य अभी भी प्रगति पर है और कई निर्माण कार्य अभी बाकी भी है। लेकिन इसके अंतिम निर्माण के बाद, यह पार्क बिहार के आईटी सेक्टर को नई ऊर्जा का स्रोत प्रदान करेगा, जिससे राज्य के विकास में महत्वपूर्ण योगदान होगा। इसके साथ ही, यह पार्क स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसरों को भी बढ़ाएगा।

इस आईटी पार्क का निर्माण बिहार के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जो कि राज्य को नए और आधुनिक तकनीकी योग्यता और रोजगार के अवसर प्रदान करेगा।

Also Read : राजगीर नहीं यहां बन रहा शानदार स्टेडियम, वर्ल्ड क्लास मिलेगी सुविधा

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *