बिहार का दूसरा आईटी पार्क लगभग बनकर तैयार देखिए फर्स्ट लुक

0
173

बिहार का पहला आईटी पार्क राजधानी पटना (Patna IT Park) में बनकर तैयार है और वहां पर काम भी शुरू किए गए हैं इसके साथ ही बिहार का दूसरा आईटी पार्क का निर्माण अब लगभग पूरा हो चुका है आपको बता दूं कि बिहार के दरभंगा में बिहार का दूसरा आईटी पार्क का निर्माण तेज गति से किया जा रहा है और इसे अक्टूबर तक बना लेने की योजना थी लेकिन काम धीमा होने की वजह से अब तक इस पर काम किया जा रहा है। हालांकि इसकी संरचना अब सामने उभर कर आ रहा है।

Darbhanga IT park first look

इस आईटी पार्क का निर्माण (Darbhanga IT Park) दरभंगा के बहादुरपुर के रामनगर के पास किया जा रहा है इस पार्क में कई फायदे आपको देखने के लिए मिलेंगे। दरभंगा आईटी पार्क अपने आप में बेहद खास इसलिए भी है क्योंकि आपको बता दूं कि बेंगलुरु जैसा इस मॉडल आईटी पार्क का निर्माण चल रहा है और इसका लुक बहुत ही फ्यूचरिस्टिक है।

इस आईडी पार्क के बन जाने के बाद केवल दरभंगा के लोगों को फायदा ही नहीं मिलेगा बल्कि बिहार के यूवा को आईटी के क्षेत्र में बेहद ही बढ़ावा मिलने वाला है। आपको बता दूं कि इस इतर पार्क को कुल 2 मंजिले का बनाया गया है। जिसका करीब करीब 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और बाकी का काम बहुत जल्द ही पूरा किया जाएगा।

Darbhanga IT park latest update

उम्मीद की जा रही है कि अगले साल यानी कि 2023 तक इस आईटी पार्क का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा जिसके बाद दरभंगा के आईटी युवक दुनिया के किसी भी हिस्से से जुड़ जाएंगे कुल मिलाकर जो लोग ज्ञान का फायदा उठाना चाहेंगे वह ज्ञान का फायदा उठा सकेंगे।