IIT पटना का जलवा अमेज़न ने 9 छात्रों को दिया 44 लाख का पैकेज , जाने किस ब्रांच में कितना हुआ प्लेसमेंट

0
3232

जहाँ कुछ दिनों पहले नाइटी पटना ने अपने प्लेसमेंट के मामले में कमाल किया है, आपको बता दूँ की एनआईटी पटना ने आईआईटी जैसे बड़े संस्थानों को भी पीछे छोड़ दिया था, जहां पर अब तक का सबसे बड़े-बड़े पैकेज यहां के छात्रों को दिए गए हैं, इसी बीच अब अमेज़ॉन ने आईआईटी ने करीब 9 छात्रों को 44.14 लाख का पैकेज ऑनलाइन टेस्ट में बाजी मारी है।

आपको बता दूं कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान आईआईटी पटना ने 9 छात्रों को अमेरिकन शानदार कंपनी मल्टीनेशनल कंपनी अमेजन ने 44.14 लाख का पैकेज दिया है, अमेज़ॉन की ओर से भर्ती की प्रक्रिया फरवरी 2022 में आरंभ की गई थी। वहीं 2022 में बीटेक एमटेक पास होने वाले छात्रों के लिए ऑनलाइन टेस्ट आयोजित किया गया था। इसके बाद तीन अलग-अलग साक्षात्कार प्रक्रिया आयोजन की गई इसके बाद अंतिम रूप में 9 छात्रों का चयन किया गया है।

वही अलग-अलग ब्रांच ओर से अगर सिलेक्शन की बात की जाए तो आपको बता दूं कि कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में 100 प्रतिशत सिलेक्शन किया गया है, वहीं इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 96.30% छात्रों का सिलेक्शन हुआ है मैकेनिकल इंजीनियरिंग की बात करें तो मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 100% छात्रों का सिलेक्शन किया गया है, वहीं सिविल इंजीनियरिंग में 73.1% छात्रों का सिलेक्शन किया गया है। वही केमिकल इंजीनियरिंग में 93.33% छात्रों का चयन हुआ है।