IIT टॉपर दो बच्चो के पिता और नौकरी छोड़, अतुल बने UPPSC के टॉपर जानिए इनकी सफलता की कहानी

0
157

सिविल सेवा की परीक्षा की बात आए तो आपको बता दूं कि सिविल सेवा की परीक्षा में कई लोग अपनी नौकरी और बड़ी-बड़ी पोस्ट को छोड़कर इस एग्जाम की तैयारी करते है। इसी बीच आपको बता दूं कि उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन यानी की यूपीपीएससी 2021 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है जिसमें कई छात्रों का सपना पूरा हुआ है।

आपको बता दूं कि इस परीक्षा में टॉपर अतुल सिंह बने हैं। पब्लिक सर्विस कमीशन यानी की यूपीपीएससी 2021 परीक्षा में टॉप टेन में दो महिला कैंडिडेट का भी नाम शामिल है। लेकिन सबसे बड़ा चर्चा का विषय बना हुआ है की 35 साल के अतुल जिन्होंने टॉप किया है कमीशन द्वारा जारी की गई लिस्ट के मुताबिक इसपर अगर एक नजर डालें तो पीसीएस 2021 में प्रतापगढ़ स्थित गोसाईपुर गांव के रहने वाले अतुल कुमार सिंह सबसे पहले पायदान पर है।

खबरों के अनुसार आपको बता दो कि अतुल की उम्र अभी 35 साल है वही उनकी शादी हो चुकी है और उनके दो बच्चे भी हैं उन्होंने 12वीं की पढ़ाई प्रयागराज सरकारी स्कूल से की जिसके बाद वह आईआईटी खरगपुर से बीटेक की पढ़ाई की व आईआईटी खरगपुर में भी टॉपर रहे जिसके बाद वह उन्हें नौकरी मिल गई और सरकार ने उन्हें रिसर्च के लिए अमेरिका भेज दिया अभी फिलहाल अतुल बेंगलुरु की एक अमेरिकी कंपनी में जॉब कर रहे हैं।

अतुल का दिलो जान से सपना था कि वह पीसीएस में नौकरी करें उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी और जिसके बाद उन्होंने दूसरी ही प्रयास में यूपीपीएससी में सफलता नहीं मिलने के बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश पीसीएस में भाग लिया जिसके बाद उन्हें सफलता हासिल भी हुई, और वह इस परीक्षा में टॉपर बने हैं।