IIIT के छात्र का कमाल कई छात्रों को अमेज़न ने दिया 45 लाख का पैकेज जानिए

0
1004

अमेजॉन गूगल सहित फेसबुक आदि जैसी बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में छात्र छात्राओं को नौकरी करना सबसे ज्यादा इन दिनों पसंद है लोग इन सभी कंपनियों में एक बेहतर पैकेज के तलाश में बड़ी-बड़ी संस्थानों से पढ़ाई करते हैं। वही इन संस्थानों से पढ़ाई करके उन्हें एक बेहतर प्लेसमेंट की तलाश होती है जैसे एमजॉन, गूगल, फेसबुक जैसी बड़ी कंपनियों में इसी बीच भागलपुर स्थित भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान यानी कि ट्रिपल आईआईटी के छात्र में बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

दरअसल आपको बता दूं कि भागलपुर के ट्रिपल आईआईटी के छात्रों के करीब 7 छात्रों को अमेज़न की तरफ से 45 लाख का पैकेज मिला है बताया जा रहा है कि तीसरे बैच के 2019 से 2023 के 7 छात्रों का चयन है। अमेजन की ओर से इन छात्रों को 45 लाख का सालाना पैकेज दिया गया है।

अमेज़न में जिन जिन छात्रों का चयन हुआ है उसमें बिहार के कैमूर जिला के धीरज चंदौली, उत्तर प्रदेश के अश्वनी सिंह, हैदराबाद निवासी परवीन, वाराणसी के पुनीत सिंह, अभिषेक मौर्य, बिहार के बाढ़ के रहने वाले हर कृष्ण रत्नेश गुप्ता शामिल है। उधर छात्र बताते हैं कि इन्हें जैसे ही पैकेज मिला उन्हें विश्वास करना मुश्किल था उन्होने बताया कि संस्थान के निदेशक एवं शिक्षक ने कोडिंग में सहायता की जिसके बाद वह यहां तक पहुंचे हैं।