बिहार के इस जिला में लग रहा है शानदार ब्रांडेड बैग की फैक्ट्री जानिए

0
2919

देखा जाए तो बिहार में फैक्ट्री धीरे-धीरे लगना शुरू हो गई है जिससे बिहार में उद्योग धंधे का माहौल बनने लगा है इससे लोगों को रोजगार में भी बढ़ोतरी होगी और लोग बिहार से दूसरे राज्यों में पलायन नहीं कर सकेंगे। इसी बीच अब बिहार के एक और जिला में शानदार ट्रेवल बैग की फैक्ट्री का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि उद्योग विभाग के अधिकारीयों ने जानकारी देते हुए बताया है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में ब्रांडेड ट्रैवल बैग बनाने की सबसे बड़ी फैक्ट्री स्थापित किए जा रहे हैं। बिहार में इस तरह की यह सबसे बड़ी फैक्ट्री होगी जो कि बिहार के मुजफ्फरपुर में बेला औद्योगिक क्षेत्र में लगाया जा रहा है ट्रैवल बैग बनाने के लिए लगभग 960 मशीन लगाने में जीविका दीदी और उद्योग विभाग मिलकर यह फैक्ट्री 2 दिसंबर 2022 तक शुरू कर दिया जाएगा।

उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप कोडरिक ने बताया है कि 24 स्टार्टअप जिन्हें हालिया स्टार्टअप पॉलिसी के तहत पहले किस्त जारी की गई थी उन्हें 15 अनुसंधान स्टार्टअप को दूसरी किस्त 23 सितंबर को विकास आयुक्त बिहार के अध्यक्षता में आयोजित एक समारोह में दिए जाएंगे, तस्वीर काल्पनिक।