बिहार के एक और जिला में शानदार इंजीनियरिंग कॉलेज बनकर तैयार, मुख्यमंत्री जल्द कर सकते है उद्घाटन जानिए

0
111

बिहार में शिक्षा की स्थिति को बेहतर करने के लिए कई शानदार मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज सहित कई शानदार शिक्षण संस्थान का निर्माण चल रहा है। इसी बीच बिहार में एक और शानदार इंजीनियरिंग कॉलेज अब बनकर तैयार हो चुका है। यह इंजीनियरिंग कॉलेज बेहद शानदार है और जल्द ही इसका उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर सकते हैं।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के समस्तीपुर जिला के सरायरंजन प्रखंड के नरधोधी में शानदार इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण करीब करीब 75 करोड़ की लागत से किया गया है। वही यह इंजीनियरिंग कॉलेज अपने आप में बेहद ही शानदार है। वहीं इस इंजीनियरिंग कॉलेज पर अगर एक नजर डाले तो यह इंजीनियरिंग कॉलेज करीब करीब 9 एकड़ में फैला हुआ है आपको बता दूं कि इस कॉलेज को शुरू होने से कई छात्रों को सीधा तौर पर लाभ मिलेगा।

आपको बता दूं कि यह कॉलेज शुरू होता है तो 100 छात्रों का एडमिशन इस कॉलेज में हो पाएगा। इसके अलावा यहां पर हाईटेक छात्रावास की व्यवस्था की गई है। अभी यहां के छात्र के एमआईटी मुज़फ्फरपुर में पढ़ाई कर रहे हैं। उम्मीद है कि अगले महीने से नामांकन इस कॉलेज में छात्र ले पाएंगे स्थानीय विधायक सह प्रदेश के वित्त, वाणिज्यकर सह संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण हो चुका है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन की कोशिश की जा रही है फिलहाल अभी तारीख तय नहीं हुआ है।