|

Dinosaur Park In Bihar : बिहार में बनेगा राज्य का पहला मेगा डायनासोर पार्क, जानिए कहां होगा निर्माण

अब तक आपने जुरासिक पार्क फिल्म जरूर देखी होगी, जिसमें एक से एक भीमकाए डायनासोर देखा होगा। वहीं कई बार आप टीवी और कई अलग-अलग वीडियो में भी भीमकाए जानवरों पर आधारित थीम पार्क भी देखा होगा।

आपको बता दें कि इस प्रकार की पार्क को थीम पार्क कहते हैं। वहीं बिहार में अभी तक कोई भी डायनासोर पार्क नहीं है। लेकिन अब बिहार में आपको खूबसूरत और शानदार मेगा डायनासोर पार्क देखने के लिए मिलेगा, तो चलिए खबर में आगे जानते हैं, कि इस डायनासोर पार्क का निर्माण कहां होगा और क्या होगा इस डायनासोर पार्क में खास।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

क्या होगा इस डायनासोर पार्क में

बिहार में अब तक आपने कई अलग-अलग प्रकार की थीम पार्क जरूर देखा होगा। जिसमें अभी फिलहाल तितली पार्क है, जो कि बिहार का पहला थीम पार्क था।

अब आपको डायनासोर पर आधारित थीम पार्क देखने के लिए मिलेगा, यहां पर आपको डायनासोर की बड़ी-बड़ी आकृति देखने के लिए मिलेगी। इसके साथ-साथ यहां पर कैफेटेरिया, रेस्टोरेंट के अलावा पार्क, चिल्ड्रन पार्क, पार्किंग की सुविधा सहित कई अन्य सुविधा देखने के लिए मिलेगा इसके साथ-साथ आपके यहां पर वॉटरफॉल की भी सुविधा मिलेगी।

इस जिला में होगा निर्माण

इस डायनासोर थीम पार्क की बात करें तो आपको बता दें कि इस शानदार थीम पार्क का निर्माण बिहार के राजगीर में किया जाएगा। अगर आप भी राजगीर घूमने जाते हैं, तो अब आपको आने वाले समय में राजगीर में थीम पार्क देखने के लिए मिलेगा।

जानिए कब तक होगा निर्माण

बिहार के राजगीर में बनने वाले डायनासोर पार्क के ऊपर एक नजर डाले तो इस डायनासोर के पार्क का निर्माण अभी फिलहाल शुरू नहीं हुआ है। लेकिन उम्मीद की जा रही कि अगले एक से दो सालों में इस डायनासोर पार्क का निर्माण पूरा किया जा सकता है।

हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है, कि कब से इस पार्क का निर्माण शुरू होगा और कब तक पूरा किया जाएगा।

बढ़ेगी टूरिस्ट की संख्या

बिहार में राजगीर ग्लास ब्रिज के अलावा राजगीर में आपको जू सफारी पार्क और नेचर सफाई पार्क देखने के लिए मिलेगा, लेकिन डायनासोर पार्क बनने के बाद बिहार के राजगीर में पर्यटकों की संख्या में भारी उछाल देखने के लिए मिलेगा इससे लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

Also Read : क्या आप जानते हैं बिहार का या बस स्टैंड किसी एयरपोर्ट से काम नहीं, मिलती है वर्ल्ड क्लास सुविधा

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *