Bihar To Ayodhya flight : बिहार के इस एयरपोर्ट से अयोध्या के लिए शुरू होगा विमान सेवा जानिए टिकट की कीमत

वैसे तो मोटे तौर पर बिहार में कुल 3 एयरपोर्ट है, पटना एयरपोर्ट, दरभंगा एयरपोर्ट और गया एयरपोर्ट। वही इस एयरपोर्ट से बिहार के लोग हवाई सेवा का लाभ उठा पाते हैं।

इन तीन एयरपोर्ट से दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद सहित कई शहरों के लिए विमान सेवा शुरू है। इसी के साथ-साथ बिहार के एयरपोर्ट से रामनगरी अयोध्या के लिए भी विमान सेवा शुरू करने का ऐलान कर दिया गया है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

चलिए जानते हैं खबर में आगे की किसी एयरपोर्ट से अयोध्या के लिए विमान से सेवा शुरू किया जाएगा, क्या होगा टिकट की कीमत और क्या होगी टाइमिंग।

स्पाइसजेट ने किया ऐलान

स्पाइसजेट ने बिहार से अयोध्या के बीच विमान सेवा शुरू करने का ऐलान किया है। स्पाइसजेट ने जानकारी देते हुए बताया है कि 1 फरवरी से अयोध्या के लिए विमान सेवा शुरू किया जाएगा, बता दे कि अभी फिलहाल ट्रेन के माध्यम से या सड़क मार्ग से आप अयोध्या पहुंच सकते।

इस एयरपोर्ट से शुरू होगा अयोध्या के लिए फ्लाइट

आपको बता दे की स्पाइसजेट दरभंगा एयरपोर्ट से अपना विमान सेवा संचालन करता है, वहीं दरभंगा एयरपोर्ट से ही स्पाइसजेट 1 फरवरी से रामनगरी अयोध्या के लिए विमान सेवा शुरू करेगी।

जानिए क्या होगा शेड्यूल

दरभंगा से अयोध्या के बीच विमान सेवा जल्दी शुरू होने वाला है, स्पाइसजेट के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार एक फरवरी से इस विमान सेवा को शुरू किया जाएगा, जहां पर सप्ताह में चार दिन विमान सेवा शुरू रहेगी।

जहां पर बताया गया है कि रविवार, मंगलवार बृहस्पतिवार और शनिवार को विमान सेवा उपलब्ध रहेगी। वही दरभंगा से हर सुबह 11:20 पर फ्लाइट उड़ान भरेगी और एक घंटा 10 मिनट के बाद विवान ठीक 12:30 पर अयोध्या पहुंचेगी।

जानिए क्या होगा टिकट का प्राइस

अयोध्या के लिए विमान सेवा दरभंगा एयरपोर्ट से शुरू हो रही है, वहीं दरभंगा से अयोध्या के लिए विमान सेवा की टिकट (Darbhanga to Ayodhya flight ticket price)  की बात की जाए तो अयोध्या के लिए दरभंगा से फ्लाइट की टिकट 2,999 रुपए रखी गई है।

दरभंगा से अयोध्या के बीच फ्लाइट सेवा शुरू होने से कहीं ना कहीं ट्रेन में भीड़ घटेगा और लोग सीधा रामनगरी अयोध्या दर्शन करने पहुंच पाएंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *