बिहार का सबसे बड़ा और हाई टेक तारामंडल बन कर तैयार जानिए darbhanga taramandal

0
171

बिहार में कुछ दिनों पहले एक ही तारामंडल ही था लेकिन अब बिहार में एक और तारामंडल बन कर तैयार हो चूका है। आपको बता दूँ की यह बिहार का सबसे बड़ा तारामंडल है इसके साथ साथ यह तारामंडल बिहार ही नहीं देश के सबसे हाई टेक तारामंडल में से एक है। वही अब बिहार में एक और तारामंडल बन चूका है। अगर इस तारामंडल का लोकेसन जानना कहते है और इसकी खासियत देखना कहते है तो निचे वीडियो में देख सकते है।

निचे वीडियो में देखिए दरभंगा तारामंडल के लोकेसन के बारे में darbhanga taramandal location

इस शानदार तारामंडल की बात करे तो इस दरभंगा तारामंडल की लोकेसन darbhanga taramandal location  दरभंगा पॉलिटेक्निक परिसर में राज्य के दूसरे तारामंडल का शुभारंभ सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को किया।

दरभंगा तारामंडल की खासियत darbhanga taramandal khasiyat kya hai

यह दरभंगा तारामंडल बेहद ही खास है और इसमें बहुत ही खासियत है जहाँ पर आपको इस दरभंगा तारामंडल में कुल 300 सीटों के ऑडिटोरियम का निर्माण किया गया है। आपको बता दूँ की इस शानदार दरभंगा तारामंडल के अंदर एक साथ 150 लोगों के बैठने की व्यवस्था है दरभंगा के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

दरभंगा तारामंडल की लागत darbhanga taramandal cost

आपको बता दूँ की दरभंगा तारामंडल अपने आप में बेहद ही खाश है आपको बता दूँ की इस तारामंडल की डिजाइन अमेरिकन कंपनी ने तैयार किया है। वही इस शानदार दरभंगा तारामंडल की लागत darbhanga taramandal cost 88 करोड़ आई है।