CM नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट हुआ पूरा, पटना से गंगाजल पहुंचा नवादा, इन जिलों को मिलेगा लाभ

0
1211

मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट जो अपने आप में बेहद ही खास है। जिससे राजधानी पटना सहित नवादा और कई जिलों को इसका सीधा तौर पर अब लाभ मिलेगा, आपको बता दूं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह ड्रीम प्रोजेक्ट अब पूरा हो चुका है। इसका ट्रायल भी सफल रहा। मुख्यमंत्री नितीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा उद्धव योजना का ट्रायल सफल रहा बताया जा रहा है।

दरसल आपको बता दूँ की इस प्रोजेक्ट के तहत पटना से गंगा के पानी को गया और नवादा जिले तक पहुंचाना था। जिससे यह दोनों जिला जन संकट की समस्या से उभर सके आपको बता दूं कि इस योजना पर कुल 3000 करोड रुपए की खर्च आई है, और इसे कुल 3 साल में पूरा किया गया है। यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट था। जिसका सफल ट्रायल पूरा हो चुका है। बताया जा रहा है, कि जल्द ही अब राजधानी पटना से गंगा कि पानी को गया और नवादा तक पहुंचाया जाएगा।

3000 करोड़ की इस योजना के तहत करीब करीब 190 किलोमीटर की पाइप लाइन बिछाई गई है, जो कि गंगा नदी का पानी मोकामा के हाथीदह से नवादा तक पहुंच गया है। इसका ट्रायल सफल रहा है, इस योजना के पूरे होने के बाद गंगाजल को गया तक लाया जाएगा शनिवार को इसका ट्रायल भी सफल रहा। बताया गया है की अब इस गंगाजल योजना को जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा और जुलाई तक लोगों को गंगाजल मिल पाएगा।