Chhath Puja Train : पटना के लिए विशेष राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का ऐलान अभी नोट करें टाइमिंग

0
108

अगर आप भी छठ पूजा में घर जाना चाहते हैं और आपको ट्रेन नहीं मिल रही तो इस खबर को आप पूरी तरीके से पढ़ ले। क्योंकि आपको बता दूं कि पटना के लिए विशेष राजधानी एक्सप्रेस चलाने का रेलवे की तरफ से एलान किया गया है। आपको बता दूं कि छठ के समय लोग अपने घर की तरफ रवाना होते हैं खासकर यूपी बिहार झारखंड के लोग अपने घर की तरफ प्रस्थान करते हैं जिस वजह से ट्रेन की कमी देखी जा रही है इसी बीच यात्रियों को देखते हुए अब पटना के लिए विशेष राजधानी ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है।

अगर आप दिल्ली से बिहार जा रहे हैं तो आपके लिए यह राहत भरी खबर होगी। क्योंकि दिल्ली से पटना के लिए विशेष राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी गई है। इस ट्रेन पर नजर डाले तो सबसे पहले आपको बता दूं कि जो ट्रेन त्योहारों को देखते हुए चलाई गई थी वह 25 और 27 अक्टूबर को नई दिल्ली से पटना के बीच विशेष राजधानी एक्स्प्रेस चलाई गई थी अब यह ट्रेन 2 नवंबर को फिर से विशेष राजधानी के रूप में चलेगी।

इस ट्रेन की टाइमिंग पर एक नजर अगर डाले तो यह ट्रेन नई दिल्ली से सीधे पटना के बीच चलेगी। यह ट्रेन नई दिल्ली से 2 नवंबर को 7:10 पर खुलेगी और अगले दिन सुबह 6:50 पर पटना पहुंचेगी। फिर यह ट्रेन अगले दिन यह ट्रेन वापसी दिशा में 3 नवंबर को पटना से रात के 8:55 पर चलेगी और अगले दिन सुबह 9:00 बजे नई दिल्ली पहुंच जाएगी।

ट्रेन की ठहराव की बात करें तो आपको बता दूं कि यह विशेष राजधानी ट्रेन का ठहराव राजधानी पटना, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर यह ट्रेन रुकेगी इसका मतलब साफ है कि अगर आप सफर करना चाह रहे हैं और छठ में घर आना चाहते हैं तो इस ट्रेन में आप टिकट एक बार जरूर बुक करवा ले।