पटना में छठ को लेकर तैयारी अंतिम चरण में, इन 9 घाटों पर छठ पूजा करने में होगी सुविधा देखे लिस्ट

0
113

दिवाली खत्म होते ही छठ की शुरुआत हो जाती है आपको बता दूं कि राजधानी पटना में छठ की तैयारी अब लगभग पूरा कर लिया गया है। पटना जिला प्रशासन की तरफ से छठ घाटों पर बेहतर व्यवस्था को लेकर पूरी तैयारी करीब करीब हो चुका है। आपको बता दूं कि राजधानी पटना में करीब 9 छठ घाटों पर पूजा अर्चना करने में सहूलियत होगी।

आपको बता दूं कि घाटों पर जाने के लिए गंगा पथ से रास्ता तैयार किया जा रहा है। कुर्जी बालू घाट पर जाने के लिए रास्ता तैयार हो रहा है उधर बिंदी टोला घाट दलदल होने की वजह से वहां पर मिट्टी डालकर घाट किनारे पहुंचने के लिए रास्ते बनाए जा रहे हैं अगले दो दिनों में काम भी पूरा कर लिया जाएगा।

जिन घाटों पर पूजा करने में सहूलियत होगी उसमे आपको बता दूं कि जिन घाटों पर पूजा अर्चना की सुविधा होगी उसमें मीनार घाट, पाटी पुल घाट, शिवा घाट, जनार्दन घाट, बिंद टोला घाट, घाट संख्या 93, घाट संख्या 88, घाट संख्या 83, इसके अलावा कुर्जी बालू घाट बनकर तैयार है इन घाट पर छठ का पूजा अर्चना की जाएगी।

उधर घाटों पर बेहद आसानी से लोग आ जा सके इसको लेकर गंगा पथ के बैरिकेडिंग को खोलकर रास्ते बनाए जा रहे हैं ताकि लोग बेहद आसानी से घाटों तक पहुंच सके इसके अलावा इन घाटों पर बेहतर पार्किंग की सुविधा हो सके इसके लिए भी कई पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी घाटों पर पानी वाले हिस्सों में 2 दिनों में बांस बल्ली लगाने का काम होगा।