पटना में बुलेट ट्रेन का स्टेशन इन दो जगह पर बनेगा, धरातल पर दिख रहा परियोजना

0
108
PIc pixaway

देश का पहला बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है जोकि महाराष्ट्र से लेकर गुजरात के बीच इस हाई स्पीड बुलेट ट्रेन का निर्माण तेजी से चल रहा है। वहीं दूसरी बुलेट ट्रेन निर्माण की योजना और धरातल पर दिखने लगा है आपको बता दूं कि दूसरी बुलेट ट्रेन का निर्माण दिल्ली वाराणसी से लखनऊ, बक्सर, पटना होते हुए हावड़ा तक चलाई जानी है।

पटना के इन दो जगहों का चयन किसी एक जगह पर होगा होगा निर्माण 

इस बुलेट ट्रेन की योजना पर काम जल्द ही शुरू किया जाएगा इससे बिहार के कई जिलों को लाभ मिलेगा। वहीं राजधानी पटना में दो जगह को स्टेशन बनाने के चिन्हित किया गया है जहां पर बुलेट ट्रेन का स्टेशन बनाया जा सकता है इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है खबरों के अनुसार पटना के फुलवारीशरीफ या बिहटा में बुलेट ट्रेन का स्टेशन का निर्माण होगा। इसके लिए केंद्रीय टीम और जिला प्रशासन ने स्थल का निरीक्षण भी किया है।

जानिए कहाँ होगा स्टेशन Bullet Train Patna

हालांकि अब तक यह फाइनल नहीं हुआ है कि पटना में स्टेशन फुलवारी में बनेगा या बिहटा में लेकिन फुलवारी में स्टेशन बना तो लोगों को 15 किलोमीटर का रास्ता तय करना होगा। वही बिहटा में बना तो 25 किलोमीटर दूरी तय करना होगा अब देखना होगा कि इन दोनों में से किस जगह पर स्टेशन बनता है।

बिहार के इन तीन ज़िलों में बनेगा स्टेशन 

वहीं बिहार में स्टेशन की बात करें तो आपको बता दूं कि पूरे बिहार में कुल 3 स्टेशन का निर्माण होगा जो कि राजधानी पटना में एक स्टेशन गया में दूसरा स्टेशन और बक्सर में तीसरा स्टेशन का निर्माण किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दूं कि दिल्ली से वाराणसी लखनऊ बक्सर पटना होते हुए हावड़ा तक इस बुलेट ट्रेन का निर्माण किया जाएगा।