BPSC में पति को नहीं सफलता, उनकी किताब पढ़ कर पत्नी बन गई अफसर कही यह बड़ी बात

बीएससी का रिजल्ट आ चुका है जिसमें कई युवाओं ने अपना परचम लगाया है। लेकिन इसी बीच एक ऐसी महिला है, जिन्होंने एक बड़ा कृतिमान स्थापित किया है जिसे जानकर आप भी तारीफ के पुल जरूर बांध देंगे।

बीएससी में पति को नहीं मिली सफलता तो पत्नी ने कीर्तिमान रच दिया। दरसल आपको बता दें कि 68वीं बीएससी परीक्षा में 31वां स्थान पाने वाले डॉक्टर दीपा भारती ने कमाल किया है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

डॉ विभा भारती बताते हैं कि वह संस्कृत विभाग में पदाधिकारी बन चुकी है। उधर उनकी सफलता से उनके ससुराल वाले और उनके मायके दोनों तरफ खुशी के लहर है।

उधर डॉक्टर विभा बताती है, कि उनके पति पहले बीएससी की तैयारी करते थे। हालांकि उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली, तो जब उनकी किताब को उन्होंने देखा तो वह भी बीएससी की तो वह किताबों को पढ़ने लगी। जिसके बाद बीएससी में इन्हें सफलता मिल गई वह बताती लाइब्रेरी में 4 से 5 घंटे पढ़ते थे आखिरकार उन्हें सफलता मिल ही गए।

आपको बता दे कि अभी B.Ed कॉलेज में लेक्चरर प्रतिनिधित्व है। वह बताती है की पहली बार बिहार में कला संस्कृति विभाग में 38 जिले के लिए 38 पद निकाले गए थे, इसके बाद वह तैयारी करके आज अफसर बन चुके हैं।

मुजफ्फरपुर यूनिवर्सिटी की टॉपर रही

वह शुरू से ही पढ़ाई में काफी अच्छी थी वह मुजफ्फरपुर यूनिवर्सिटी की टॉपर रही है इसके साथ-साथ संगीत में वह गोल्ड मेडलिस्ट भी रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *