जानिए इस साल हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला का कब होगा आयोजन, तैयारी हुई शुरू

0
239

हरिहर क्षेत्र का विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला का इंतजार हर किसी को होता है आपको बता दूं कि यह विश्व प्रसिद्ध मेला दुनिया का सबसे बड़ा आयोजन किया जाने वाला मेला है। वही एक बार फिर से सालों के बाद सोनपुर मेला का आयोजन की तैयारी शुरू हो गई है और इसके तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है इसका मतलब साफ है कि इस साल सोनपुर मेला का आयोजन होगा।

अगर आप भी इस साल सोनपुर मेला जाना चाहते है तो आपको बता दूँ की इस सोनपुर मेला के आयोजन की तारीख को जान लेना चाहिए। विश्व प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला का आयोजन 6 नवंबर से इसकी शुरुआत होगी वही 7 दिसंबर तक इस मेला का आयोजन पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन के द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा वही इस मेला का उद्घाटन 6 नवंबर को होगा।

मेला को सफल आयोजन के लिए आयोजक डीएम राजेश मीणा ने दसकोशी कोषांग का गठन किया है ताकि मेला आयोजन बेहतर ढंग से किया जा किया जा सके। उधर स्वागत समिति कोषांग का वरीय प्रभारी जिला परिवहन पदाधिकारी जनार्दन कुमार प्रभारी पदाधिकारी सदर डीसीएलआर पुष्पेश कुमार को बना दिया गया है।

आपको बता दूं कि पिछले 2 वर्षों से सोनपुर मेला का आयोजन नहीं हो पा रहा था वहीं इस बार फिर सोनपुर मेला का आयोजन होने के साथ गांव के साथ देश के विभिन्न राज्य से जैसे की पंजाब, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान जैसे कई राज्य से आने वाले व्यवसाय मेले में शामिल होंगे वही लोग अलग अलग तरह के कपड़े सहित कई अलग अलग प्रकार के सामग्री खरीद पाएंगे।