पटना से दिल्ली का सफर होगा और भी आसान एक और शानदार हाईवे लगभग बनकर लगभग तैयार जानिए

0
110

दिल्ली से पटना रोड के माध्यम से आने जाने में अब भी लोगों को बेहतर सड़क नहीं होने की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब आने वाले समय में आपको राजधानी पटना से दिल्ली जाने के लिए ट्रेन या फ्लाइट का सहारा नहीं लेना पड़ेगा अब आप पटना से दिल्ली सड़क के माध्यम से जा सकते हैं दरअसल बिहार में एक और शानदार हाईवे बनकर तैयार कर लिया जायेगा।

आपको बता दूं कि बिहार में एक और फोरलेन पर जल्दी आवागमन शुरू होगा। दरअसल राजधानी पटना से बक्सर के बीच बन रहे फोर लेन का काम लगभग अपने अंतिम चरण में है। पटना से भोजपुर से बक्सर फोरलेन पर दिसंबर 2022 से आवागमन शुरू की संभावना जताई जा रही है। आपको बता दूं कि इस सड़क में कोइलवर से भोजपुर आरा भोजपुर से बक्सर के बीच हाईवे का निर्माण चल रहा है वही इस हाइवे के निर्माण करीब करीब 90% पूरा कर लिया गया है।

आपको बता दूं कि इस परियोजना का सोन नदी पर 6 लाने पूल जिसे कोइलवर पुल भी कहते हैं उस पर आवागमन पहले ही शुरू कर दिया गया है। दानापुर से बिहटा एलिवेटेड सड़क बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसे 2025 तक बनाकर तैयार कर लिया जाएगा। आपको जानकारी के लिए यह भी बता दूं कि पटना से भोजपुर भोजपुर से बक्सर फोरलेन सड़क की कुल लंबाई 125 किलोमीटर होने वाली है। इस परियोजना को करीब-करीब 2015 में शुरू किया गया था और 2020 में निर्माण कार्य पूरा करना था लेकिन अब यह 2022 के दिसंबर तक पूरा किया जा सकता है।