Demo PIc
|

Patna New Elevated Road : बिहार को मिला एक और मेगा एलिवेटेड रोड का सौगात, जाम से मिलेगी लोगों को मुक्ति

बिहार की शहर तेजी से बदल रहा है जहां कभी बिहार की शहरी जनसंख्या में इतनी बढ़ोतरी नहीं होती थी। वहीं अब बिहार में लोग शहरों की तरफ रुख कर रहे हैं। जिस वजह से बिहार की शहरी जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है। जिस वजह से बिहार में जाम की स्थिति विकराल होती जा रही है।

बिहार में लोगों के हाथों में पैसे आ रहे हैं, जिस वजह से लोग ज्यादा से ज्यादा गाड़ियां खरीद रहे हैं, और शहर की तरफ रुख कर रहे हैं, जिस वजह से बिहार में ट्रैफिक स्थिति बदतर होती जा रही है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

इसी को देखते हुए बिहार सरकार अब बिहार की शहरी क्षेत्र में रोड और शानदार ब्रिज और एलिवेटेड रोड का निर्माण राज्य और केन्द्र सरकार करा रही है। इसी बीच बिहार को एक और मेगा एलिवेटेड रोड का सौगात मिल गया है, तो चलिए जानते हैं किस जिला को मिला है इस एलिवेटेड रोड का सौगात और कब तक होगा निर्माण।

डीपीआर की मिली मंजूरी

बिहार को शानदार एलिवेटेड रोड का सौगात मिला है। वहीं इस शानदार एलिवेटेड रोड के निर्माण जल्द शुरू होगी, क्योंकि डीपीआर की मंजूरी अब मिल चुकी है और जल्द ही इसका निर्माण कार्य भी शुरू किया जा सकता है।

किस जिला को मिला एलिवेटेड रोड का सौगात

इस एलिवेटेड रोड की बात करें तो आपको बता दें कि इस एलिवेटेड रोड को बिहार की राजधानी पटना में बनाया जाएगा। जहां पर बताया जा रहा है कि नत्थूपुर से लेकर पटना एम्स के बीच इस शानदार एलिवेटेड रोड का निर्माण होगा।

Also Read : बिहार को मिला करोड़ों की लागत के स्टेडियम का सौगात इस जिला में होगा निर्मा

जानिए कब तक होगा निर्माण

यह नत्थूपुर एलिवेटेड रोड बेहद ही शानदार होगा और इस एलिवेटेड रोड के बनने से लोगों को जाम से छुटकारा मिल पाएगा।

वहीं इसकी कुल लंबाई की बात करें तो इसकी कुल लंबाई 7 किलोमीटर होगी और 2027 तक इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

Also Read : बिहार में होगा एशिया का सबसे बड़ा हॉस्पिटल, हेलीकॉप्टर से आएंगे मरीज

इसकी कुल लागत की बात करें तो बताया जा रहा है कि इस एलिवेटेड रोड के निर्माण पर करीब-करीब 1800 करोड रुपए की लागत आने का अनुमान है। जल्द ही इसकी टेंडर भी जारी किए जाएंगे और इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

पटना की इन इलाकों को मिलेगा जाम से मुक्ति

इस एलिवेटेड रोड के निर्माण होने से पटना के कुछ ऐसे इलाके हैं जिनको जाम से मुक्ति मिल सकती है। आपको बता दें कि चितकोहरा मोर, पटना बाईपास, जगदेव पथ, फुलवारी रोड, दानापुर स्टेशन रोड, दीघा एम्स एलिवेटेड रोड, नौबतपुर रोड, बख्तियारपुर आदि इलाकों में जाम की स्थिति थोड़ी बहुत ठीक होगी।

Also Read : पटना में यहां बन रहा है करोड़ो की लागत से लंदन की तरह टॉवर झूला

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *