बिहार के इस जिला में दिसंबर से शुरू हो सकता है शानदार बैग फैक्ट्री जानिए

0
1434

आने वाले समय में आपको बिहार में फैक्ट्रियों की कमी नहीं होगी दरअसल आपको बता दूं कि कई शानदार फैक्ट्री का निर्माण अभी बिहार में किया जा रहा है। जिसमें से टेक्सटाइल, लेदर और एथेनॉल फैक्ट्री का निर्माण अभी बिहार में चल रहा है। इसके अलावा आपको बता दूं कि फूड प्रोसेसिंग यूनिट का निर्माण बिहार के कई जिलों में हो रहा हैं और इन फैक्ट्रियों का निर्माण कुछ ही सालों में कर लिया जाएगा इसी बीच अब बिहार के एक और जिला में एकत्रित बैग निर्माण इकाई की स्थापना किया जाना।

बिहार के मुज़फ्फरपुर में शानदार बैग फैक्ट्री का निर्माण लगभग पूरा कर लिया गया है और इसकी शुरुआत भी बहुत जल्द ही जाएगी। उद्योग विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 39 जीविका दीदियों ने 900 से अधिक औद्योगिक स्टिचिंग मशीन और उपकरण के लिए आर्डर भी दे दिया है।

इसका मतलब है कि जल्द ही फैक्ट्री से उत्पादन शुरू होगा आपको बता दूं कि इसके जरिए औद्योगिक क्षेत्र मुजफ्फरपुर में कई निर्माण इकाई स्थापित किया जाना है इसके लिए कच्चे माल और बाजार का सर्वेक्षण कर लिया गया है उम्मीद है कि 22 दिसंबर को यूनिट प्रारंभ हो जाएगा।

आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर का बेला क्षेत्र में अधिक से अधिक उद्योग लग सके इसको लेकर सरकार लगातार प्रयास कर रही है और बियाड़ा के कई एकड़ जमीन वापस ली गई है और खाली जमीन पर उद्योग लगाने की प्रक्रिया शुरू है अब उम्मीद की जा रही है कि इन जमीन पर नई उद्योग ज्यादा ज्यादा लगे इसी बीच मुजफ्फरपुर को एक शानदार फैक्ट्री का सौगात 22 दिसंबर तक मिल सकता है।