|

Bihar Mega Hospital : बिहार को मिला दूसरा सबसे बड़ा हॉस्पिटल का सौगात, जानिए किस जिला हुआ निर्माण

बिहार पिछले एक से दो दशकों को में स्वास्थ्य, शिक्षा, रोड सहित कई क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ रहा है। जहां बिहार में एशिया का सबसे बड़ा हॉस्पिटल का निर्माण हो रहा है। इसी बीच अब बिहार को दूसरा सबसे बड़ा हॉस्पिटल का सौगात आज मिल गया।

दरअसल आपको बता दें की राजधानी पटना में एशिया का सबसे बड़ा हॉस्पिटल का निर्माण हो रहा है। वहीं अब बिहार को दूसरा सबसे बड़ा हॉस्पिटल का सौगात आज मिल गया है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

यह हॉस्पिटल बेहद ही शानदार है तो चलिए खबर में आगे जानते हैं, कि इस अस्पताल को कहां बनाया गया है और क्या है इस अस्पताल में खास बात।

500 बेड का होगा हॉस्पिटल

बिहार में बनकर तैयार हुआ दूसरा सबसे बड़ा हॉस्पिटल यहां पर कुल 500 बेड होगा, वही इस अस्पताल का नाम श्री राम जानकी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल रखा गया है।

मुख्यमंत्री और नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन

दरअसल आपको बता दें कि आज यानी की 21 जनवरी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस शानदार खूबसूरत हॉस्पिटल का उद्घाटन किया है। उद्घाटन के दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित कई मंत्री उपलब्ध थे।

करोड़ों की लागत से बना हॉस्पिटल

बिहार के समस्तीपुर में इस शानदार हॉस्पिटल का निर्माण किया गया है वहीं इसके निर्माण पर करीब करीब 591.57 करोड रुपए की लागत आई है यहां पर 100 छात्र छात्राएं मेडिकल की पढ़ाई भी कर सकेंगे।

मिलेगी खास सुविधा

यह हॉस्पिटल बेहद ही हाईटेक होगा, जहां पर आपको बॉयज हॉस्टल, गर्ल्स हॉस्टल के अलावा यहां पर डॉक्टर के रहने के लिए रेसिडेंसल इमारत भी बनाई गई है। वही कैफेटेरिया सहित मरीज के परिजनों को रहने के लिए भी यहां पर इमारत बनाई गई है।

जानिए कहां हुआ है निर्माण

बिहार के समस्तीपुर में बना श्री राम जानकी हॉस्पिटल को समस्तीपुर के सराय रंजन प्रखंड के नरधोधी में बनाया गया है, यह हॉस्पिटल उत्तर बिहार के लिए बड़ा वरदान साबित होगा।

बिहार में बन रहा है एशिया का सबसे बड़ा हॉस्पिटल

बिहार का दूसरा सबसे बड़ा हॉस्पिटल श्री राम जानकी हॉस्पिटल समस्तीपुर में बनकर तैयार हो चुका है, वहीं इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया।

वहीं एशिया का सबसे बड़ा हॉस्पिटल का निर्माण बिहार की राजधानी पटना के पीएमसीएच में किया जा रहा है, और जल्द ही इसका निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।

Also Read : बिहार में बनेगा एक और एयरपोर्ट 432 करोड रुपए हुए जारी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *