अब बिहार के इस जिला में होगी झमा-झम बारिश देख ले पूरी अपडेट

बिहार में एक बार फिर से मौसम करवट ले रही है अब इसका असर मौसम पर दिखाना शुरू हो चूका है आपको बता दूँ की बिहार के कई ज़िलों में लगातार बारिश हो रही है इसी बिच मौसम वीअभाग ने बिहार के कई और ज़िलों में बारिश को लेकर अपडेट जारी कर दिया है।

दरसल आपको बता दूँ की हिमालयी क्षेत्रों में सक्रिय हो रहे दो-दो पश्चिमी विक्षोभ, असम-झारखंड और उत्तर-पश्चिमी उत्तरप्रदेश के इलाकों में बन रहे सिस्टम की वजह से बिहार के मौसम में बदलाव की स्थिति बन रही है जिस वजह से बिहार के कई ज़िलों में लगातार बारिश हो रही है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

इन ज़िलों में होगी बारिश

उधर मौसम विभाग ने अपडेट जारी कर के जानकारी दी है की खासतौर पर दक्षिणी और पूर्वी बिहार में लगातार बारिश होने की संभावना है जहाँ पर बिहार के कई ज़िलों में लगतार बारिश अगले 2 से 3 दिनों तक होगी।

20 मार्च को इन ज़िलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार 20 मार्च को भी पटना, आरा, बक्सर, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, गया, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जमुई, बांका, भागलपुर, मुंगेर, खगड़िया, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, मधेपुरा और किशनगंज में बारिश हो सकती है.

21 मार्च को इन ज़िलों में होगी बारिश

इसके बाद अगले दिन 21 मार्च को पूरे राज्य में आंध के साथ बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान आंधी के साथ बिजली भी गिरने की आशंका है.

20 तारीख से राज्य के अधिकतर हिस्सों में उच्चतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हो सकती है . बिहार में औसत उच्चतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *