बिहार के इस जिला में खुलेगा टाइल्स फैक्ट्रियां, बनेगा इंडस्ट्री का हब जानिए

0
190

जब भी बिहार में इंडस्ट्री और फैक्ट्री की बात आती है तो बिहार में अब भी अन्य राज्यों के मुकाबले इंडस्ट्री और फैक्ट्रीज की कमी है। लेकिन कुछ सालों में बेहतर रोड और बिजली की वजह से बिहार की तरफ उद्योगपति रुख कर रहे हैं और बिहार में कई शानदार फैक्ट्री की स्थापना हो रही है इसी बीच बिहार के जिला में टाइल्स इंडस्ट्री लगाए जाएंगे।

दरअसल बिहार के भागलपुर में पैरपैती कोयला खान के ऊपर की मिट्टी टाइल्स इंडस्ट्री के लिए उच्च कोटा की है। यहां पर उच्च कोटि का वर्ल्ड क्लास टाइल्स के लिए मिला है। इससे उच्च गुणवत्ता का टाइल्स बनाया जा सकता है उधर इंडस्ट्रियल स्थापना करने के लिए खान एवं भूतत्व विभाग उद्योग विभाग से संपर्क में है विभाग की मदद से यहां पर टाइल्स यूनिट स्थापित किए जाएंगे।

आपको बता दूं कि यहां पर उद्योग लगने से बिहार सरकार के खजाने में भारी-भरकम राशि आएगी और बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार भी उपलब्ध हो पाएगा माना जा रहा है कि विभाग को जितना राजस्व अभी आता है उसने कई गुना की वृद्धि भी हो सकती है इसके अलावा टाइल्स के टाइल्स के मामले में बिहार को निर्भर हो पाएगा। यहां पर उपलब्ध मिट्टी से से जो टाइल्स बनेगा उसकी गुणवत्ता दी उच्च अस्तर की होगी, तस्वीर काल्पनिक।