बिहार में तूफ़ान के वजह से बारिश और आंधी को लेकर 18 ज़िलों के लिए येलो अलर्ट जारी

0
768

बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफ़ान की वजह से बंगाल की खाड़ी में तूफ़ान आ चूका है, और इस वजह से उड़ीसा झारखण्ड और बिहार के कई ज़िलों में आंधी तूफ़ान आने की आशंका है। इस वजह से अब बिहार के कई ज़िलों में आंधी तूफ़ान आने की आशंका है। आपको बता दूँ की आंधी तूफ़ान को लेकर बिहार के करीब करीब 18 ज़िलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में साफ़ तौर पर कहा गया है, की बिहार के कुल 18 ज़िलों में शुक्रवार तक बिहार के कई ज़िलों में मेघ गर्जन और बिजली चमकने के साथ साथ हलकी बारिश होने की संभावना है। वही इन ज़िलों के लिए पटना मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से बिहार के कुल 18 ज़िलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। और इसके साथ साथ सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी है।

वही उधर बिहार के कई ज़िलों में 24 घंटो में बिहार में बारिश दर्ज की गई है। जिसमे बताया गया है की पटना में सुबह आंशिक रूप से बदल देखने के लिए मिला वही वही पिछले 24 घंटो में बिहार के मुजफ्फरपुर में सर्वधिक बारिश दर्ज की गई जहाँ पर बताया जा रहा है की मुजफ्फरपुर में 88 एमएम बारिश दर्ज की गई है इसके साथ साथ सुपौल के बौसा में 81.4 मिमी, मुजफ्फरपुर के मुसहरी में 65.8 मिमी, मधुबनी के झंझारपुर में 61 मिमी, सुपौल में 44.2 मिमी, समस्तीपुर के पूसा में 32.2 मिमी दर्ज की गई है।