फिल्मी पर्दे पर भी दिखेगा बिहार का यह खूबसूरत प्राकृतिक स्थल जानिए

0
93

जब भी फिल्म की बात आती है तो आपको बता दूं कि फिल्मी पर्दे पर कई प्राकृतिक खूबसूरत जगहों पर फिल्म की शूटिंग की जाती है। वहीं इस मामले में भी बिहार भी पीछे नहीं है कई ऐसे बड़ी-बड़ी फिल्म की शूटिंग बिहार के कई प्राकृतिक स्थलों पर की गई है बिहार का यह प्राकृतिक स्थल अपने आप में बेहद ही खूबसूरत और मनमोहक है।

इसी बीच अब बिहार के रोहतास जिला के प्राकृतिक सुंदरता और फिल्म के माध्यम से देश-विदेश के लोगों आने वाले समय में देख पाएंगे आपको बता दूं कि फिल्मों की शूटिंग के लिए जिला में मौजूद खूबसूरत स्थलों का डाटा तैयार किया जा रहा है उधर बिहार स्टेट फिल्म डेवलपमेंट एंड फाइनेंस कारपोरेशन लिमिटेड की प्रबंधन निदेशक वंदना प्रेयसी ने डीएम को पत्र लिखकर उपलब्ध पर्यटन स्थलों इसके साथ साथ महत्वपूर्ण गांव और खूबसूरत लैंडस्केप व उपलब्ध होटलों की ब्यौरा भी मांगा है वही अब इसकी सूची तैयार किया जा रहा है जल्दी इसकी सूची मुख्यालय को भेजा जाएगा

उधर अब कयास लगाया जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग के लिए बिहार के कई खूबसूरत स्थलों का चयन किया जाएगा जिसमें दुर्गावती जलाशय, इंद्रपुरी जलाशय, तुतला भवानी धाम वाटरफॉल, मंझार कुंड वाटरफॉल, शेर शाह सुरी मक़बरा समिति रोहतास किले का चयन किया जा सकता है। आपको बता दूं कि साल 2015 में चर्चित बॉलीवुड फिल्म मांझी द माउंटेन मैन की शूटिंग सासाराम के अलग-अलग लोकेशन एक किया गया था।