बिहार के इस जिला में अदानी और अंबानी ने उद्योग लगाने के लिए दिखाई रूचि, मांगे 60 से 80 एकड़ जमीन

0
36996

बिहार में पिछले कुछ सालों से उद्योग धंधे में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है जिस वजह से अब बिहार के कई जिलों में उद्योग धंधे लगाने को लेकर बड़ी-बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनी और बड़े-बड़े उद्योगपति रुख कर रहे हैं। इसी बीच बिहार के एक और जिला में देश के दो दिग्गज बिजनेसमैन अंबानी और अडानी ने रुचि दिखाई है। आपको बता दूं कि अंबानी और अदानी ने 60 से 80 कर जमीन मांगी है।

आपको बता दूं कि बिहार का मुजफ्फरपुर आने वाले समय में उद्योग धंधे के लिए सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन बनने वाला है और औद्योगिक क्षेत्र में सबसे बड़ा विकास देखने के लिए मुज़फ्फरपुर में मिलेगा। मुजफ्फरपुर के बेला में बंद करें फैक्ट्री को खाली कराकर सरकार जमीन अब वापस ले रही है वही खाली पड़ी जमीन में निवेश करने को लेकर बड़े-बड़े उद्योगपति भी रुचि दिखा रहे हैं इसमें अंबानी और अदानी समूह भी शामिल है।

आपको बता दूं कि कंपनी के कंसलटेंट एंड इसके लिए बियाड़ा परिसर में जमीन देखरेख कर रही है दो कंपनियां यहां पर फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाएगी इसके साथ पांच और निवेशकों ने जमीन के लिए आवेदन किया है आपको बता दूं कि अभी मुजफ्फरपुर के बेला इंडस्ट्रियल एरिया में 75 एकड़ जमीन खाली है वही अंबानी और अडानी समूह 60 से 80 एकड़ जमीन की मांग की है मोतीपुर के फोर लेन हाइवे होने के कारण दोनों समूह अपना रुचि दिखा रही है।

अगर बियाडा के जमीन पर मुजफ्फरपुर में नजर डाले तो बेला फेज वन में 172 एकड़ जमीन है वही बेला फेज 2 में 206 एकड़ जमीन है वही मुजफ्फरपुर में एक और क्षेत्र को विकसित किया जा रहा है जो कि मोतीपुर में नया क्षेत्र को विकसित किया जा रहा है यहां पर 700 एकड़ जमीन ज्यादा ने अधिकृत किया है जिसमें से करीब करीब 143 एकड़ जमीन फूड प्रोसेसिंग के लिए चिन्हित किए गए हैं।