बिहार में बनकर तैयार हुआ राज्य की सबसे बड़ी भगवान शिव की प्रतिमा, जानिए कहां हुआ निर्माण

0
144

आपने अब तक देश दुनिया में कई बड़े-बड़े प्रतिमा देखे होंगे आपको बता दूं कि देश दुनिया का सबसे बड़ा शिव की प्रतिमा आदित्य योगी स्टेचू है जिसे यह इशा योगा सेंटर में बनाया गया है जो कि कोयंबटूर तमिलनाडु में इसका निर्माण किया गया है। इसके साथ ही बिहार का सबसे बड़ा शिव प्रतिमा का निर्माण कर लिया गया है।

सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर बिहार के सासाराम (sasaram shiv murti) में शानदार मंदिर बनाकर तैयार किया गया है वही इस मंदिर का उद्घाटन आज किया जाएगा इस आयोजन के मौके पर कई गुरु भी आएंगे। इसके साथ ही आपको यह भी बता दूं कि इस मंदिर के उद्घाटन के साथ-साथ बिहार का सबसे बड़े भगवान शिव की प्रतिमा का लोकार्पण होगा जो कि कुल 111 फीट का इस प्रतिमा को बनाया गया है।

इस भव्य प्रतिमा का निर्माण बिहार के सासाराम में किया गया है कमेटी के अनुसार उद्धाटन कार्यक्रम में जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी, निरंजन अखाड़ा के महामंडलेश्वर कैलाशानंद भी शामिल होंगे। वहीँ देश के प्रसिद्ध संत चिन्मयानंद सरस्वती, अर्जुन पूरी भी पधारेंगे। कार्यक्रम में भाजपा के सांसद और गायक, अभिनेता मनोज तिवारी भी शिरकत करेंगे। साथ ही केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट के आने की भी संभावना जताई गई है।