बिहार का सबसे सस्ता रसगुल्ला 10 में 10 पीस खा कर हो जाएंगे फैन

0
222

हम और आप सभी मिठाई के तो जरूर खाए होंगे। हमें मिठाई खाना बेहद पसंद है अक्सर हम यह ढूंढते हैं की सबसे सस्ती मिठाई और सबसे स्वादिष्ट मिठाई कहां पर मिलेगी लेकिन पूरे बिहार का सबसे सस्ता मिठाई अब तक आपने नहीं खाया होगा यह सबसे सस्ता मिठाई भी अधिक स्वादिष्ट होता है और इसके साथ साथ यह मिठाई सस्ता होता है।

दरअसल आपको बता दूं कि यह बिहारी सबसे सस्ता मिठाई बिहार के सुपौल में मिलता है। अगर कहा जाए की यह देश का सबसे सस्ता मिठाई है तो यह गलत भी नहीं होगा क्यों की यह मिठाई आपको हर एक पीस 1 रूपए ही परता है।

दरअसल यह मिठाई आपको खाने के लिए मिलेगा बिहार के सुपौल अनुमंडल मुख्यालय के बसंतपुर पंचायत के फतेहपुर वार्ड नंबर 2 में। क्यों की इस मिठाई का कोई दुकान नहीं है तो आपको इस है में कुछ देर ठहरने की जरूरत पड़ेगी।

आपको बता दूं की इस सबसे सस्ती मिठाई को बेचते है सुपौल के ही रहने वाले और मूल रूप से बंगाली मूल के रहने वाले तारा चंद्र घोष जिनकी उम्र अब करीब करीब 70 साल के ही चुका है लेकिन इनकी मिठाई अब भी जवान है यह रसगुल्ला बनाकर घूम घूम कर बेचा करते हैं।

इनका मिठाई बेहद ही परिचालित इसलिए भी है क्योंकि इनका मिठाई बेहद सस्ती होने के साथ साथ स्वाद में अलग मिठास है। बता दूं कि इनकी मिठाई की कीमत ₹1 पड़ती पड़ती है जिसके साथ इनको मिठाई भी बड़ी होती है और स्वाद से भरपूर होता है।

तारा चंद्र घोष की मिठाई खाने के लिए बड़े बच्चे बूढ़े इंतजार करते हैं जैसे ही इनकी आवाज सुनते हैं लोग इनकी मिठाई खाने के लिए भागे चले आते हैं आपको बता दूं कि यह अपनी रसूला को कोई फैंसी डब्बा में नही बेचते बल्की वह इस मिठाई को एक पेपर में पिस के हिसाब से देते है लोग बेहद ही चाव से खाते हैं।