बिहार का मुजफ्फरपुर बना अडानी, अंबानी सहित कई उद्योग समूह की पहली पसंद, लगेंगे कई उद्योग जानिए

0
192

बिहार में उद्योग धंधे लगाने को लेकर कई बड़े-बड़े उद्योगपति बिहार के रुख कर रहे हैं जिसमें बिहार में उद्योग लगाने को लेकर अडानी से लेकर अंबानी जैसे बड़ी दिग्गज कंपनी भी बिहार का रुख करना चाह रही है। आपको बता दूं कि पटना में आयोजित निवेशक मिलन समारोह में मुजफ्फरपुर बियाडा को बड़े-बड़े उद्योगपति के लिए पहला पसंद बना हुआ है।

आपको बता दूं कि पटना में आयोजित निवेशक मिलन समारोह में अंबानी अदानी समूह के प्रतिनिधि भी शामिल लिए हुए हैं। यह दोनों समूह पहले भी बिहार के मुजफ्फरपुर में उद्योग धंधे लगाने के लिए सकारात्मक रूप बना चुकी है। इसकी जानकारी देते हुए भी बियाडा के महाप्रबंधक रवि रंजन प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि पटना में इन्वेस्टर मीट में बियाडा की ओर से मुजफ्फरपुर सबसे पहला पसंद बना हुआ है।

आपको बता दूं कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिला बियाडा की ओर से मोतीपुर व बेला की जमीन का लोकेशन दिखाया गया, कई निवेशकों ने इसे पसंद किया है इसे पसंद करने का सबसे बड़ा कारण यह है कि बेला में प्लग एंड प्ले की 651 एकड़ तथा मोतीपुर में बरियारपुर में जमीन है। इसके साथ-साथ यहां पर रोड कनेक्टिविटी रेलवे कनेक्टिविटी और एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी भी नजदीक है। आपको बता दूं कि मोतीपुर में रेलवे जंक्शन फोरलेन और यहां से नजदीक दरभंगा एयरपोर्ट होने की वजह से लोकेशन बेहतर है।

आपको बता दूं कि पिछले 2 महीने पहले अंबानी और अडानी जैसी बड़ी कंपनी यहां जमीन देख कर गई थी दोनों कंपनियां पर फूड प्रोसेसिंग यूनिट की फैक्ट्री लगाना चाहती है। इसके अलावा बिहार के मुजफ्फरपुर में 5 और निवेशक भी जमीन के लिए आवेदन किए हैं। आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर के बेला में बियाडा के दो जगह जमीन है जहां पर बेला फेज वन में 172 व फेज टू में 206 एकड़ जमीन है। कोई मोतीपुर में नया क्षेत्र विकसित हो रहा है यहां पर 700 एकड़ जमीन बियाडा अधिकृत किए हैं। जिसमें बताया जा रहा है कि 143 एकड़ जमीन पर फूड प्रोसेसिंग लगाए जाएंगे।