|

Bihar New Stadium : बिहार को मिला करोड़ों की लागत के स्टेडियम का सौगात इस जिला में होगा निर्माण

अभी फिलहाल बिहार की राजधानी पटना में रणजी ट्रॉफी का मैच खेला जा रहा है। वही रणजी ट्रॉफी के मैच के दौरान राजधानी पटना के मोइनुल का स्टेडियम की जर्जर स्थिति की वजह से यह लगातार खबर में रहा है। वहीं इसी बीच अब बिहार में स्टेडियम के निर्माण को लेकर लगातार खबर आ रही है।

दूसरी तरफ बिहार में स्टेडियम की संख्या बढ़ सके इसको लेकर अब बिहार को एक और शानदार स्टेडियम के निर्माण को लेकर सहमति बन गई है, तो चलिए खबर में आगे जानते हैं कि यह स्टेडियम बिहार के किस जिला में बनाया जाएगा और क्या होगा खास इस स्टेडियम में खास।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

चलिए जानते हैं क्या होगा खास इस स्टेडियम में

बिहार में खेल को बढ़ावा देने के लिए बिहार में कई शानदार स्टेडियम का निर्माण होना है। वहीं कई स्टेडियम का निर्माण अभी चल रहा है।

वहीं बिहार को एक और शानदार स्टेडियम का सौगात मिला है इस स्टेडियम में आपको फुटबॉल के साथ-साथ कई अलग-अलग खेल भी खेले जा सकेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि यहां पर आपको 200 मीटर का ट्रैक युक्त स्टेडियम मिलेगा। इसके अलावा आपको इस स्टेडियम में खिलाड़ी के लिए कई अन्य सुविधा जैसे चेंजिंग रूम, दर्शक के लिए सेड का निर्माण होगा। इसके साथ शौचालय, पानी, विश्राम गृह आदि की भी सुविधा दी जाएगी।

करोड़ों की लागत से होगा निर्माण

बिहार में स्टेडियम की स्थिति और भी बेहतर करने के लिए बिहार में एक और शानदार स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। इसके निर्माण पर करीब 1.8 करोड रुपए की लागत आएगी।

कहां होगा स्टेडियम का निर्माण

आपको बताते चले की राजधानी पटना में अभी फिलहाल दो स्टेडियम है। जहां पर फुटबॉल क्रिकेट सहित कई अन्य खेलों का आयोजन किया जाता है।

लेकिन अब कई अन्य स्टेडियम बिहार में निर्माण किए जाने हैं। इसी बीच अब बिहार के मुंगेर में एक शानदार फुटबॉल स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि मुंगेर के जमालपुर के बरियारपुर प्रखंड में इस शानदार स्टेडियम का निर्माण किया जाना है।

Also Read : India Biggest Exam Center In Bihar : बिहार के इस जिला में बनकर तैयार हुआ देश का सबसे बड़ा परीक्षा भवन, यह किसी मॉल से कम नहीं

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *