Bihar Cricketer Success Story : बिहार का 12 साल का यह लड़का रणजी में मचा रहा धमाल है गजब की इनकी कहानी

बिहार की राजधानी पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में अभी रणजी ट्रॉफी का मुकाबला चल रहा है। वही यह रणजी ट्रॉफी का मुकाबला इन दिनों खूब खबर में बना रहा। खासकर स्टेडियम के बत्तर हाल की वजह से लेकिन इसी बीच बिहार के एक 12 साल के क्रिकेटर भी लोगों के बीच खूब चर्चा में रहा है।

12 साल का क्रिकेटर रणजी ट्रॉफी में खूब धमाल मचाया। वही उनके धुआंधार पारी की वजह से लोग लगातार इनकी तारीफ कर रहे हैं, तो चलिए खबर में जानते हैं उनकी संघर्ष की कहानी और कैसे इन्होंने अब तक यहां तक का सफर पूरा किया।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

सचिन से भी कम उम्र में रणजी में हुआ डेब्यू 

बिहार के रहने वाले वैभव सूर्यवंशी का नाम हर कोई सुना होगा। आपको बता दूं कि जब सचिन तेंदुलकर ने रणजी में डेब्यू किया था। उनसे भी कम उम्र में ही इन्होंने रणजी में डेब्यू कर लिया जिससे इनका और भी तारीफ हो रहा है।

शुरू से क्रिकेट में रहा लगाओ

आपको बता दूं कि वैभव सूर्यांक का शुरू से ही क्रिकेट में बहुत ज्यादा रुचि रहा है। वैभव सरक बिहार के समस्तीपुर जिला के ताजपुर प्रखंड के रहने वाले हैं, और उनकी उम्र में 14 वर्षी है कोई इनकी उम्र और उनके खेलने के अंदाज की वजह से उनकी खूब तारीफ होती है।

आपको बता दूं कि वैभव ने इससे पहले पिछले साल बीसीसीआई के द्वारा आयोजित चैलेंजर ट्रॉफी प्रतियोगिता में भारत के अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व भी किया था। वैभव के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि थी वैभव बताते हैं कि उन्होंने महत्व 6 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और वहीं अभी फिलहाल पूर्व रणजी खिलाड़ी मनीष ओझा से ट्रेनिंग ले रहे हैं।

बैटिंग देखकर हो जाते हैं लोग दीवाने

वैभव एक बेहद ही मजे हुए बैट्समैन अपने उम्र में है दरअसल समस्तीपुर की तरफ से हेमंत ट्रॉफी में हिस्सा लिया था, और लीग तथा सुपर लीग के मुकाबले में उन्होंने पूरे बिहार में सबसे अधिक रन बना लिए थे वहीं वैभव अभी तक सोलर टूर्नामेंट में दोहरे शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं।

Also Read : पिता किसान तो माँ आंगनवाड़ी में और अब बेटी बन गई अफसर, पिता भाभुक होकर कही बड़ी बात

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *