Bihar Success Story : बिहार के लाल ने सत्तू बेचकर खड़ी कर दी करोड़ की कंपनी, विदेश में बेचते हैं सत्तू

बिहार में अब धीरे-धीरे लोगों का मिजाज बदल रहा है। जहां पर कभी बिहार के लोग सिर्फ नौकरी की तरह भाग करते थे। वहीं अब बिहार के लोग अब एक से बढ़कर एक कंपनी खड़े कर रहे हैं, जहां पिछले दिनों एक ऑटो रिक्शा चलाने वाले एक बिहारी लड़के ने करोड रुपए की कंपनी खड़ी कर दी, वहीं अब सत्तू बेचकर एक बिहार के लाल ने करोड रुपए की कंपनी खड़ी कर दी।

आपको बता दे कि इस बिहार के लाल ने करोड़ों की कंपनी खड़ी कर दी है। इसके साथ-साथ उनकी सत्तू विदेश में भी बिकती है, तो चलिए इस खबर में आपको बताते हैं उनकी इंस्पायरिंग स्टोरी जिसको जानकर आप भी एक बार तारीफ के बोल जरूर बोलेंगे।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

लाखों की नौकरी छोड़ बेचा सत्तू 

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के सचिन नाम के एक व्यक्ति ने अपने लाखों रुपए की जॉब छोड़कर बिहार जाकर सत्तू बेचने का मन बनाया और वह सत्तू  बेचकर अब करोड़ों रुपए की कंपनी खड़ी कर दी है।

कर दी करोड़ की कंपनी खड़ी

दरअसल बिहार के मधुबनी शहर के सुनील कुमार महतो के पुत्र सचिन कुमार ने दिल्ली में एमबीए की पढ़ाई की जिसके बाद उन्हें एक मोटा पैकेज का नौकरी मिला।

लेकिन उन्होंने लाखों रुपए की पैकेज को ठुकराया और बिहार में सत्तू की कंपनी खड़ा की। जिसका नाम सतुज ब्रांड रखा। उन्होंने इस कंपनी की आधारशिला 14 अप्रैल 2018 में रखी इसके बाद यह एक बहुत बड़ा ब्रांड बन चुका है।

पहले लोगों ने मजाक उड़ाया आज करते हैं तारीफ

जब सचिन ने मन बनाया कि वह सत्तू बेचेंगे तो उनके दोस्त और पड़ोसी इनका मजाक उड़ाने लगे, क्योंकि सचिन ने लाखों रुपए का पैकेज छोड़कर सत्तू बेचने का फैसला लिया।

वही जब उनकी कंपनी अब करोड़ों रुपए की कमाई करने लगी है, तो अब सचिन की हर कोई तारीफ करने से नहीं बच रहा है।

सरकार ने सराहा

आपको बता दें कि सचिन करोड रुपए की कंपनी को खड़ा थी उसके साथ-साथ इन्हें बिहार सरकार की स्टार्टअप पॉलिसी के तहत फंडिंग भी मिली है। जिसके बाद उनकी कंपनी धीरे-धीरे और भी तेजी से आगे बढ़ रही है और लोगों को रोजगार भी दे रही है।

Also Read : यूट्यूब से सीख कर आज खड़ी कर दी करोड़ों रुपए की कंपनी लोगों को देते हैं रोजगार

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *