Bihar board result : यह है बिहार के टॉपर देखे पूरी लिस्ट

बिहार बोर्ड का रिजल्ट आने का इंतजार बिहार के स्टूडेंट लंबे समय से कर रहे थे इसी बीच अभी हर बिहार बोर्ड का रिजल्ट आ चुका है और बिहार के कई छात्र ने अपना परचम लहराया है.

इसी बीच अब लोगों के मन में यह उत्सुकता जगनी शुरू हो गई है कि आखिरकार बिहार बोर्ड के रिजल्ट में टॉपर कौन-कौन रहा तो चलिए इस खबर में आगे जानते हैं और देखते हैं टॉपर की पूरी लिस्ट.

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

कितने प्रतिशत छात्रों में लहराया परचम ?

बिहार बोर्ड की 12वीं की रिजल्ट अब आ चुकी है जहां पर ओवरऑल 87.201% छात्र पास हुए हैं प्रेस कांफ्रेंस के तुरंत बाद इंटर रिजल्ट डायरेक्ट लिंक अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।

जानिए कौन बना टॉपर 

पहला टॉपर : बिहार बोर्ड के 12वीं में टॉपर की बात करें तो आपको बता दे कि बिहार बोर्ड 12वीं के साइंस स्ट्रीम के मृत्यु जैन कुमार बिहार के टॉपर बने हैं मृत्युंजय कुमार ने करीब करी 96.20% लाकर बिहार बोर्ड में टॉपर बने.

बिहार के सिवान के रहने वाले हैं और इन्होंने G.M उच्च विद्यालय इंटर कॉलेज से अपनी पढ़ाई की है वही उनके पिता का नाम राजेश प्रसाद है.

दुसरा टॉपर : इस टॉपर लिस्ट में सेकेंड नंबर पर सिमरन गुप्ता है जो की एक साइंस स्ट्रीम की स्टूडेंट है। इनके पिता का नाम धर्मेंद्र कुमार है यह मुख्य मुख्य रूप से अपनी पढ़ाई सारण से पूरा की है। इन्होंने 95.40 अंक लाकर दूसरे स्थान पर है।

तीसरा टॉपर : वही तीसरे स्थान पर वरुण कुमार है जिनके पिता का नाम शिवदयाल राजपूत है। इन्होंने अपनी पढ़ाई सीतामढ़ी से पूरी की है और यह तीसरी टॉपर है इन्होंने कुल 95.40 अंक लाकर तीसरा स्थान हासिल किया है। नीचे आप पूरी टॉपर की लिस्ट देख सकते है।

वही दूसरी तरफ बता दे कि बिहार बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट में कुल आर्ट्स स्ट्रीम में 86.15% छात्रों ने पास किया है। वही कॉमर्स स्ट्रीम में 94.8 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं।

वह साइंस स्ट्रीम में 87.80 छात्र पास हुए हैं वहीं वोकेशनल में 85.38 परसेंट छात्र उत्तीर्ण हुआ है वहीं टोटल की बात करें तो 87.201% छात्रों ने अपना परचम लगाया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *