बिहार के इस लाल ने शुरू किया एक छोटा यूट्यूब चैनल, आज बना दिया डिज्नी हॉटस्टार का से पॉपुलर शो

0
602

इन दिनों यूट्यूब और डिजिटल मीडिया कई युवाओं के जिंदगी सवार रहे हैं उनके सपनों को साकार करने में यूट्यूब और पूरा डिजिटल मीडिया महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। आपको बता दूं कि एक यूट्यूब चैनल अभी के समय में एक बड़ा यूनिकॉर्न के रूप में उभर रहा है। इसी बीच बिहार भी इसमें पीछे नहीं है बिहार के कई ऐसे यूट्यूब चैनल है और कई ऐसे युवा है जो कि एक बड़ा ब्रांड पूरे देश में बन चुके हैं।

इसी बीच बिहार के ही रहने वाले 4 युवाओं ने एक युटुब चैनल शुरू किया था जिसका नाम है viral Kalakaar और यह यूट्यूब चैनल के जरिए छोटे-छोटे वेब सीरीज बनाते थे अब इन्होंने यूट्यूब चैनल के जरिए अब सीधा इन्होंने देश दुनिया का प्रचलित ओटीटी प्लेटफॉर्म डिजनी हॉटस्टार पर वेब सीरीज बना रहे हैं। आपको बता दूं कि यह 4 युवा बिहार के बेगूसराय के रहने वाले हैं।

इन्होंने डिजनी हॉटस्टार पर यूपीएससी डायरी नाम की एक वेबसाइट बनाई है जो लोगों को बेहद पसंद आ रहा है आपको बता दूं कि इसमें अंकू आनंद आलोक रंजन आर्यन राज कलाकार की भूमिका में है जबकि कैमरामैन की भूमिका में अभिनीत रोशन है चारों बिहार के बेगूसराय के ही रहने वाले हैं वह इसके निर्देशक की बात करे तो इसके निर्देशक उज्जवल श्रीवास्तव है।

आपको बता दूं कि इनका सफर इतना भी आसान नहीं रहा ग्रेजुएशन के बाद इन्होंने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय नई दिल्ली में चयन प्राप्त कर दिल्ली आ गए आलोक आज राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के छात्र भी है वहां पर अभिनय का प्रशिक्षण ले रहे हैं आलोक बताते हैं कि यहां से तक पहुंचने के लिए कई घरों में मजदूरी भी किया लेकिन अपने अंदर की कला को मरने नहीं दिया समय बीतता गया और इन्होंने मेहनत नहीं छोरी और आज वह इस मुकाम पर है।