बिहार में गंगा नदी के ऊपर एक और शानदार ब्रिज के निर्माण की मिली अनुमति

0
1560

बिहार में गंगा नदी के ऊपर ब्रिज की बात करें तो अभी के समय में गंगा नदी के ऊपर कई शानदार ब्रिज का निर्माण किया गया है। वहीं अगर बिहार का सबसे पहला गंगा नदी के ऊपर ब्रिज की बात की जाए तो बिहार का सबसे पहला गंगा नदी के ऊपर गांधी सेतु ब्रिज का निर्माण किया गया था जिसके बाद अब गंगा नदी के ऊपर बिहार में कई ब्रिज का निर्माण कर लिया गया है।

इसी बीच अब बिहार में गंगा नदी के ऊपर एक और शानदार ब्रिज के निर्माण की अनुमति मिल गई है भागलपुर में गंगा नदी के ऊपर विक्रमशिला सेतु के समांतर फोरलेन पुल की निर्माण की मंजूरी मिल गई है। दरअसल आपको बता दूं कि वन विभाग एवं पर्यावरण विभाग की ओर से इसकी अनुमति दे दी गई है जिसके बाद अब भागलपुर में विक्रमशिला सेतु के समांतर एक और ब्रिज का निर्माण जल्द शुरू किया जा सकता है।

वहीं अगर भागलपुर में विक्रमशिला सेतु के समांतर बनने वाले फोरलेन ब्रिज पर एक नजर डाले तो इसकी कुल लागत 994.77 करोड रुपए आएगी। वहीं अगले 4 साल के अंदर एजेंसी इस ब्रिज का निर्माण पूरा कर लेगी। वहीं एजेंसी की तरफ से अगले 10 सालों तक इस फोरलेन ब्रिज का रखरखाव भी करेगी इस ब्रिज के बनने से लोगों को जाम से मुक्ति भी मिलेगा और लोग झारखंड आना जाना और भी आसान हो जाएगा।