बिहार के इस जिला में पेप्सी बॉटलिंग प्लांट का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन, मिलेगा लोग को रोजगार

0
815

बिहार में अब निवेशकों को आकर्षित करने के लिए सरकार कई परियोजनाओं पर काम कर रही है। इसी बीच अब बिहार में कई उद्योग धंधे लगना शुरू हो गए हैं, इसी कड़ी में अब बिहार में पेप्सी बॉटलिंग प्लांट बनकर तैयार हो गया और आज इसका मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन भी कर दिया है। आपको बता दूं कि बिहार के इस पेप्सी बॉटल प्लांट का रिकॉर्ड समय में बनाकर इसका शुभारंभ किया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि इस पेप्सी के वोटिंग प्लांट को बिहार के बेगूसराय से बरौनी के हवासपुर में आज यानी कि 15 अप्रैल को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया इस मौके पर बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस पेप्सी बॉटलिंग प्लांट में प्रतिष्ठित ब्रांड का उत्पादन होगा इस जिसमे पेप्सी, 7अप, मिरिंडा, माउँटेन ड्यू, ट्रॉपिकाना, स्लाईस जैसे कई ब्रांडेड कंपनी के प्रोडक्शन किए जाएंगे।

जानकारी देते हुए रवि कांत जयपुरिया ने बताया कि बेगूसराय के बॉटलिंग प्लांट पूर्वोत्तर भारत का सबसे बड़ा व्यक्ति बॉटलिंग प्लांट है। वही यह रिकॉर्ड समय में महज 11 महीनों में ही इसका जमीन का आवंटन कर लिया गया और इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। आपको बता दूँ की प्लांट्स तैयार हो चुका है और यहां से प्रोडक्शन भी शुरू हो चुका है। जिससे बेगूसराय और इसके आस पास जिले के लोगों को इससे रोजगार भी मिलेगा और इन जिलों में आर्थिक गतिविधि भी तेज होगी।