बिहार के इस यूनिवर्सिटी में 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू जानिए प्रक्रिया

0
1614

अगर आप भी बीएड करने का सोच रहे हैं तो आपको इस खबर को पूरी तरीके से पढ़ लेना चाहिए दरअसल 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू की गई है और इसकी प्रक्रिया आपको पूरी तरीके से जान लेनी चाहिए दरअसल ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा में पास रजिस्ट्रेशन प्रारंभ कर दिया गया है।

आपको बता दूं कि कैटेगरी के हिसाब से रजिस्ट्रेशन निर्धारित किया गया है इसको लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। वही रजिस्ट्रेशन की तारीख पर अगर नजर डालें तो नोडल पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह के अनुसार 12 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन होगा उसके बाद 19 सितंबर तक ऑफलाइन काउंसलिंग किए जाएंगे।

वहीं अगर रजिस्ट्रेशन पर एक नजर अगर डाले तो अरुण कुमार सिंह के अनुसार रजिस्ट्रेशन के लिए जनरल कैटेगरी को 1000 हजार देने होंगे। वही ओबीसी को 750 रुपए और एससी एसटी को 500 रूपए शुल्क देने पड़ेंगे। आपको बता दूं कि इस 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड कोर्स में कुल 400 छात्र हैं जिन्हें चार महाविद्यालय में एडमिशन मिलेगा जिसमें से मुजफ्फरपुर के वसुंधरा टीचर ट्रेनिंग कॉलेज और शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज शामिल है। इसके अलावा वैशाली जिला के वेद नाथ शुक्ला कॉलेज ऑफ एजुकेशन और सीतामढ़ी जिला में माता सीता सुंदर कॉलेज ऑफ एजुकेशन शामिल है इन सभी में 100 छात्रों का नामांकन होगा।