Bihari Youtuber Success Story : कभी थी पैसे की तंगी, आज 3 भाई बहन Youtube से कमाते ही लाखो, जानिए सक्सेस स्टोरी

अभी के समय में यूट्यूब दुनिया से लोग करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। दुनिया के कई ऐसे यूट्यूबर है, जो अपना घर ही नहीं बल्कि आसपास की लोगों की मदद भी यूट्यूब के पैसा से कर रहे हैं।

जहां दुनिया भर के लोग युटुब, फेसबुक, साइट और डिजिटल दुनिया से करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। वहीं बिहार भी इस मामले में पीछे नहीं है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

बिहार की युवा अब यूट्यूब में अपना करियर बना रहे हैं। इसी बीच जहां कभी बिहार के तीन भाई बहन पैसे की तंगी से जूझ रहे थे, वहीं अभी के समय में दुनिया के टॉप युटुब में शामिल है, तो चलिए जानते हैं उनकी सक्सेस स्टोरी खबर में आगे।

कभी थी पैसे की तंगी आज है करोड़ों की मालिक

अभी के युवाओं के बीच यूट्यूबर बनना एक सबसे पसंदीदा पैसा है जहां से एक युवा पैसे कमा सकता है। इसके साथ-साथ उन्हें नेम फेम मिल सकता है।

वही बिहार के तीन भाई बहन कभी पैसे की तंगी से जूझ रहे थे लेकिन आज वह यूट्यूब से मोटी कमाई कर रहे हैं।

3 भाई बहन ने शुरू किया यूट्यूब चैनल 

दरअसल बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले पवन जो बड़े भाई है, वही पूजा जो उनकी छोटी बहन है और उनकी एक और बड़ी बहन ने मिलकर एक यूट्यूब चैनल शुरू की।

बनाते हैं तरह-तरह की घरेलू आर्ट

आपको बता दूं कि बिहार की राजधानी के पटना रहने वाले पवन पूजा और उनकी बड़ी बहन यूट्यूब और फेसबुक पर तरह-तरह की घरेलू आर्ट जिसको DIY कहते हैं। इसे बनाते हैं और इसका वीडियो रिकॉर्ड करके फेसबुक और यूट्यूब के जरिए लोगों को सिखाते हैं।

मिल चुके हैं कई अवार्ड

आपको बता दे की यूट्यूब दुनिया पर यह अभी सबसे प्रसिद्ध यूट्यूब है। खासकर DIY के क्षेत्र में, आपको बता दें की आर्ट कला यूट्यूब पर 4 मिलियन सबस्क्रबर है, और फेसबुक पर 5 मिलियन फॉलोअर्स है वहीं कई बिलियंस आफ व्यूज हर महीने यह बटोरते हैं।

इसके साथ-सा आर्ट कला को कई अवार्ड भी मिल चुके हैं। आपको बता दे कि बिहार सरकार केंद्र सरकार के अलावा फैन फेस्ट इंडिया और फेसबुक फैन फेस्ट सहित कई अलग-अलग अवार्ड से भी इन्हें नवाजा गया है।

कमाते हैं लाखों

आपको बता दूं कि आर्ट कला के फाउंडर पवन की अभी जीवन बदल चुकी है। वह चमचमाती कर पर घूमते हैं, उनकी राजधानी पटना के बीचों-बीच कंकड़बाग में उनकी खुद की ऑफिस है।

आपको बता दें की जहां कभी दो रूम के घर में रहते थे। वह अभी एक आलीशान इमारत और आलीशान ऑफिस में काम करते हैं।

इन्होंने अभी अपनी आर्ट कला ब्लॉग नाम की यूट्यूब चैनल भी खोला है जहां पर वह अभी अयोध्या की यात्रा पर निकल पड़े हैं।

Also Read : 5 दिनों में पांच सरकारी नौकरी पाई बिहार की बेटी ने, जानिए कौन सी नौकरी करेगी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *