बिहार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की चर्चा हुई तेज जानिए

0
130

अभी देखा जाए तो बिहार में कुल 3 एयरपोर्ट है लेकिन बिहार में अब तक कोई भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट नहीं है लंबे समय से बिहार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने को लेकर बिहार के लोग मांग कर रहे हैं। लेकिन अब तक बिहार में कोई भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण पर मुहर नहीं लगी है। इसी बीच अब एक बार फिर से बिहार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

दरअसल पिछले दिनों केंद्रीय केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से बिहार राज्य जल संसाधन मंत्री संजय झा ने मुलाकात की इसी दौरान उन्होंने बिहार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने को लेकर चर्चा भी किया आपको बता दूं कि बिहार के बिहटा में शानदार इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने को लेकर लगातार मांग चल रही है।

उधर मंत्री संजय झा ने बताया कि बिहटा एयरपोर्ट के निर्माण के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी को 108 एकड़ जमीन 2018 में दे दी गई थी। राज्य सरकार ने पटना से बिहटा के बीच शानदार एलिवेटेड रोड बनाने को लेकर टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी कर ली है और जल्द ही इसका निर्माण भी शुरू किया जाएगा। पर यह एअरपोर्ट बनाने की प्रक्रिया अब तक शुरू नहीं की गई है। अभी एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अतिरिक्त जमीन की मांग कर दी है। संजय झा ने कहा कि पहले ही मांगी गई भूमि अधिग्रहित की प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद अब और जमीन की अधिग्रहण संभव नहीं है, तस्वीर काल्पनिक।