Sucess Story : नौकरी छोड़कर शुरू की अमरूद की बिजनेस, आज कमाते हैं करोड़

कई लोगों को शुरू से ही बिजनेस में मन लगता है। लेकिन उन्हें नौकरी मजबूरन करनी पड़ती है, जैसे ही उन्हें एहसास होता है कि वह बिजनेस के लिए बने होते हैं, और नौकरी छोड़ जैसे ही बिजनेस में आते हैं, वैसे ही वह रातों-रात मानो करोड़पति बन जाते हैं कुछ ऐसा ही हुआ है राजीव के साथ।

नौकरी छोड़ शुरू किया अमरूद की खेती

दरअसल आपको बता दूं कि राजीव ने नौकरी छोड़कर खेती करने का फैसला लिया। इसके बाद क्या ही था वह करोड़पति बन गए, दरसाल 2007 में राजीव ने एक साहसी कदम उठाया अपने पद को इस्तीफा देकर वह अमरूद की खेती शुरू की।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

5 एकड़ में शुरू किया अमरूद की खेती

राजीव बताते हैं कि वह बेसिकली हरियाणा से है और उनके गांव में 5 एकड़ जमीन था, राजीव ने नई तकनीक से खेती शुरू की, वह अमरूद की खेती की इसके बाद क्या ही था इस तकनीक से अमरूद की पैदावार बंपर हुई और वह रातों-रात मानो अमीर बन गए।

आलू की खेती में 20 लाख कमाते हैं हर महीने

राजीव भास्कर बताते हैं कि अमरूद की खेती से हुआ मोटी रकम कमाते हैं। वह बताते हैं कि अक्टूबर नवंबर में वह अमरूद की बिक्री शुरू करते हैं, और इसी दौरान वह पूरे एक महीने में 20 लख रुपए तक की प्रॉफिट जनरेट करते हैं।

देश विदेश में भेजते हैं अमरूद

राजीव बताते हैं कि वह अमरुद को दिल्ली एनसीआर के अलावा देश के कई कोने में, इसके साथ-साथ देश-विदेश में भी वह अमरुद बेचते हैं। उनकी यह खेती एक्सपोर्ट इंपोर्ट के सहारे और भी अच्छी तरीके से प्रॉफिट जेनरेट करते है।

लोग हो रहे हैं इंस्पायर

राजीव बताते हैं कि जब उन्होंने नौकरी छोड़कर अमरूद की खेती शुरू की थी, तो उनके बारे में कई बातें होती थी, उन्हें लोग यह बोलते थे कि अमरूद की खेती से अच्छा नौकरी है।

लेकिन अभी के समय में राजीव के इस कारनामे से हर कोई इंस्पायर है, और घर के आसपास के लोग और दोस्त भी अब इससे इंस्पायर करके खेती में हाथ आजमाना चाहते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *