बिहार में अडानी समूह बनाएगी शानदार कार्गो टर्मिनल जानिए कहां-कहां होगा निर्माण

0
147

बिहार में अब और भी उद्योग धंधे तेजी से फल-फूल सकेंग, क्योंकि अब बिहार के 2 जिलों में शानदार कार्गो टर्मिनल का निर्माण किया जाएगा आपको बता दूं कि इस कार्गो टर्मिनल का निर्माण अडानी समूह कराने वाली है इन कार्गो टर्मिनल के निर्माण करने का रास्ता करीब-करीब साफ हो गया है और जल्द ही इसका निर्माण शुरू किया।

कार्गो टर्मिनल के निर्माण पर अगर एक नजर डाले तो आपको बता दूं कि अडानी समूह जिस कार्गो टर्मिनल का निर्माण कराएगी उस कार्गो टर्मिनल का निर्माण बिहार के मुजफ्फरपुर में किया जाएगा जहां पर यह कार्गो टर्मिनल मुजफ्फरपुर से समस्तीपुर रेलखंड स्थित पूसा स्टेशन के पास शानदार कार्गो टर्मिनल का निर्माण किया जाएगा इस कार्गो टर्मिनल का निर्माण गति शक्ति योजना के तहत होगा। आपको बता दूं कि इसका निर्माण को 100 करोड़ की लागत से किया जाएगा और इसकी टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

वही बिहार में एक और शानदार कार्गो टर्मिनल का निर्माण पीएम गति शक्ति योजना के तहत किया जाना है आपको बता दूं कि इस कार्गो टर्मिनल का निर्माण सोनपुर रेल मंडल के पूसा के अलावा खगरिया स्थित मानसी स्टेशन के पास इस कार्गो टर्मिनल का निर्माण किया जाएगा। इस कार्गो टर्मिनल का निर्माण इस टाइम समूह कराएगी और इस कार्गो टर्मिनल के निर्माण की भी टेंडर पूरा हो चुका है और इसका निर्माण भी 100 करोड़ की लागत से किया जाएगा।

कार्गो टर्मिनल के निर्माण होने से बिहार में उद्योग धंधे और तेजी से फल-फूल सकेंगे इसका सबसे बड़ा लाभ यह होगा कि उद्योग व कारोबारियों को ज्यादा से ज्यादा माल उपलब्ध हो पाएगा। पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया पीएम का गति शक्ति योजना के तहत माल ढुलाई के लिए अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दो कार्गो टर्मिनल का निर्माण कराया जा रहा है।