8000 करोड़ से बिहार के इस जिला में बन रहा है शानदार पावर प्लांट, बदल जाएगी राज्य की तस्वीर

0
135

किसी भी राज्य के विकास के लिए वहां पर एक बेहतर रोड और बिजली कनेक्टिविटी होना जरूरी है। वही बिहार में बिजली में तेजी से सुधार देखा गया है और बिहार में बिजली में तेजी से सुधार लाने के लिए अब बिहार में करीब करीब 1320 मेगावाट क्षमता वाला पावर प्लांट का निर्माण तेजी से चल रहा है।

इस पावर प्लांट का निर्माण बिहार के बक्सर के चौसा में पूरा है, जहां पर 1320 मेगावाट क्षमता के पावर प्लांट का निर्माण किया जा रहा है। जिसका निर्माण करीब करीब 8520.92 करोड रुपए की लागत से किया जा रहा है। इसको लेकर अब कर्ज भी मुहैया करा दिया गया है। जहां पर 8520.92 करोड़ रुपए का कर्ज मुहैया का रास्ता साफ हो गया है। इसकी जानकारी खुद ऊर्जा मंत्रालय की तरफ दी गई है।

इस पावर प्लांट का निर्माण अभी तेजी से चल रहा है और जल्द ही इसका निर्माण पूरा किया जा सकता है। इस पावर प्लांट के निर्माण पूरा होने की बात करें तो आपको बता दूं कि इस पावर प्लांट का निर्माण पालिका 1 जून 2023 में पूरा किया जाना है। वहीं बाकी की इकाई नवंबर 2030 तक पूरा किया जाएगा। वहीं अब कर्ज मुहैया होने के बाद इसका निर्माण में और तेज गति पकड़ेगा और आपको बता दूं कि इस पावर प्लांट के निर्माण से राज्य के आर्थिक विकास और भी तेज हो पाएंगे।

भोज नगरी