पटना वासियों को नए साल में मिलेगा शानदार अदालतगंज तालाब का सौगात, बन कर हुआ तैयार जानिए कब होगा शुरू

0
1213

बिहार की राजधानी पटना में स्मार्ट सिटी योजना के तहत कई शानदार परियोजनाओं पर काम करीब-करीब पूरा हो चुका है। इसका उद्घाटन जल्द ही किया जाएगा और राजधानी पटना वासियों को इस नए साल में इसका सौगात मिलने वाला है। खबरों की मानें तो अदालतगंज तालाब और 9 जन सुविधा केंद्र का उद्घाटन सहित 13 वेंडिंग जोन का उद्घाटन होना है। इन सभी सुविधाओं को जल्द ही शुरू किया जा सकता है।

खबरों की माने तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चार योजना का उद्घाटन और 6 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे शनिवार से नगर निगम क्षेत्र में 9 जन सुविधा केंद्र शुरू हो जाएगा। इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अदालतगंज तालाब के पुनर्विकास एवं सौंदर्यीकरण का उद्घाटन 4 दिसंबर को करेंगे इसका मतलब साफ़ है नए साल में सैर सफते के लिए अदालत गंज तालाब पटनावासियों के लिए खोल दिया आएगा आपको बता दूँ की यह अदालत गंज तालाब पटना शहर के बीचो बिच वीरचंद पटेल मार्ग पर स्थित है।

इस तालाब को एक ऐसे स्थल के रूप में विकसित किया गया है, जहां सिटी के लोग अपनी क्वालिटी टाइम को बिता सके। यहां बोटिंग, झूला, म्यूजिकल फाउंटेन लाइट, ओपन एयर थियेटर, फूड कोर्ट, वॉशरूम, टू और फोर व्हीलर पार्किंग के अलावा कई अन्य सुविधाएं मिलेंगी। पूरी परियोजना करीब साढ़े दस करोड़ की है। लेजर शो भी इसी का हिस्सा है। बोटिंग के लिए लोगों को छह बोट मिलेंगे। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत इस करीब चार एकड़ की भूमि को इस तरह से विकसित करना है, जिससे यह हैंग आउट का एक आदर्श जगह बन सके।