पटना विश्वविद्यालय ने लांच किया अपना नया वेबसाइट, एक क्लिक लीजिये सभी जानकारी जानिए

0
371

बिहार की राजधानी पटना के सबसे जाने-माने यूनिवर्सिटी में से एक पटना यूनिवर्सिटी अब स्मार्ट और हाईटेक बन गई है। बता दें कि पटना यूनिवर्सिटी ने अपनी नई वेबसाइट छात्रों के लिए लांच कर दी है। यह नई वेबसाइट पहले की तुलना में स्मार्ट और हाईटेक है। वेबसाइट पर एक क्लिक करने से छात्रों को विश्वविद्यालय प्रशासन से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारियां एक जगह उपलब्ध हो जाएगी। पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी ने इस वेबसाइट को लांच किया। नई वेबसाइट का पता https://pup.ac.in/ है। इसे सभी छात्र छात्राएं नोट कर लें और भविष्य में इस वेबसाइट पर जाकर इन पटना यूनिवर्सिटी से जुड़े सभी प्रकार के कार्यों का संपादन किया जाएगा।

पटना यूनिवर्सिटी की है नई वेबसाइट छात्रों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है। लॉन्च करने के दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर गिरीश कुमार चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह वेबसाइट को यूजर फ्रेंडली बनाया गया है। के साथ-साथ इस वेबसाइट पर नेविगेशन और जीपीएस की भी सुविधा उपलब्ध है जिसके माध्यम से छात्र-छात्रा संबंधित जानकारी को एकत्रित कर पाएंगे। इसके साथ-साथ पटना विश्वविद्यालय प्रशासन भी समय-समय पर अपने विभागों से संबंधित जानकारियां वेबसाइट पर अपडेट करता रहेगा जिसके माध्यम से छात्रों को सहूलियत होगी।

जानकारी के अनुसार आने वाले 2 से 3 महीनों में यूनिवर्सिटी की नई वेबसाइट पर सभी छात्र-छात्राओं की आईडी बनाकर उनका प्रोफाइल अपडेट कर दिया जाएगा। जिसके बाद वह मात्र एक क्लिक से सभी प्रकार की जानकारियां उपलब्ध कर सकेंगे। बात करें पहले की वेबसाइट की तो पहले वेबसाइट पर सर्च करने में काफी कठिनाई होती थी। वही नई वेबसाइट में कवर पेज पर सारे इंफॉर्मेशन है।