पटना एयरपोर्ट का विंटर शेड्यूल हुआ जारी, दिसंबर से 10 जोड़ी विमान सेवा होगी बंद, देखें पूरा शेड्यूल

0
364

पटना एयरपोर्ट के लिए विंटर शेड्यूल जारी किया जा चुका है। यह विंटर शेड्यूल 1 दिसंबर 2021 से 31 दिसंबर 2021 तक प्रभावी होगा। इस शेड्यूल में 48 जोड़ी विमानों के आने और जाने का समय निर्धारित किया गया है। इसके साथ साथ नए शेड्यूल में 10 जोड़ी फ्लाइट्स को बंद कर दिया गया है। बता दें इससे पहले 17 नवंबर को 7 जोड़ी विमानों की सेवा को बंद करने का निर्णय लिया गया था जिसे दिवाली और छठ के समय लोगों के लिए स्पेशल रूप से चलाया जा रहा था।

बता दें कि त्योहारों के बाद अब पटना एयरपोर्ट पर लोगों की भीड़ कम होती दिखाई दे रही है जिसको देखते हुए एयरपोर्ट प्रशासन ने पहले से चल रही विमान सेवाओं को बंद करने का निर्णय लिया है। बता दें कि 1 नवंबर से 16 नवंबर के बीच लोगों के लिए 48 जोड़ी स्पेशल विमान सेवा परिचालित की जा रही थी जिसे अब धीरे-धीरे बंद किया जा रहा है।

बात करें विंटर सेड्यूल की तो 1 दिसंबर से पटना एयरपोर्ट पर पहली फ्लाइट गुवाहाटी से सुबह 8:05 पर आएगी और यह फ्लाइट सुबह 8:35 पर अमृतसर के लिए रवाना होगी। इसके साथ साथ 1 दिसंबर को दिल्ली की पहली फ्लाइट स्पाइसजेट सुबह 9 बजे आएगी। दिल्ली के लिए आखिरी फ्लाइट स्पाइसजेट रात 8:45 बजे उड़ान भरेगी। इसके साथ साथ पटना एयरपोर्ट से आखिरी फ्लाइट मुंबई के लिए स्पाइसजेट की रात 10:10 बजे उड़ान भरेगी। इसके साथ साथ इंडिगो की चंडीगढ़ फ्लाइट काे बंद कर दिया गया है।

बता दें कि पटना एयरपोर्ट के विंटर शेड्यूल्ड के अंतर्गत 1 दिसंबर से उड़ने वाली विमानों की संख्या 17 हो जाएगी। इसके तहत मुंबई 7 की जगह 6, बेंगलुरु 7 की जगह 6, कोलकाता 5 की जगह 4, चेन्नई 3 की जगह 2, हैदराबाद 5 की जगह 4 विमान आएंगे-जाएंगे। इसके साथ-साथ एयरपोर्ट प्रशासन ने आने जाने वाले यात्रियों के लिए गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है।