पटना का नया बस स्टैंड बनाने का लिया गया निर्णय, जानिए कहाँ बनेगा यह बस स्टैंड और क्या होगा खास

0
4932

राजधानी पटना में पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के बाद पटना में दूसरे बस स्टैंड बनाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिये सरकार ने 217.46 करोड़ को मंजूरी दी है। इसके साथ साथ पटना के डीएम ने भी जमीन अधिग्रहण की अनुमति प्रदान कर दी है। वही इस नए बस स्टैंड से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार इस नवनिर्मित बस स्टैंड से आने वाले समय में कई शहरों के लिए बसों का परिचालन होगा।

जानकारी के अनुसार यह बस स्टैंड बिहटा कन्हौली में बनकर तैयार होगा। इसका नाम पाटली बस स्टैंड होगा। इसके लिए पटना के बिहटा अंचल के मौजा- कन्हौली, थाना नंबर-69 में कुल 50 एकड़ जमीन अधिगृहित की जाएगी। इसका निर्णय हो गया है, जानकारी के अनुसार नए स्टैंड से आरा, सासाराम, बक्सर, भभुआ, छपरा, सीवान, गोपालगंज, अरवल, औरंगाबाद समेत बिहार बोर्डर से सटे उत्तर प्रदेश के बनारस, गाजीपुर, चंदौली, आजमगढ़ समेत कई शहरों के लिये बसें खुलेंगी।

काल्पनिक तस्वीर

बता दें कि अभी पटना में सगुना मोड़ से कन्हौली बस स्टैंड की प्रस्तावित स्थल की दूरी 17.5 किमी है। इसी रास्ते पटना के शहरी क्षेत्र से लोग कन्हौली बस स्टैैंड पहुंचेंगे। इसके साथ-साथ इस नए बस स्टैंड के पास कई रेलवे स्टेशन होने के कारण भी से फायदा मिलेगा। बता दें कि दानापुर के अलावा नेउरा और सदीसोपुर रेलवे स्टेशन इसके आसपास हैं। दानापुर में ज्यादातर ट्रेनें रुकती हैं। वही मोकामा की ओर से आ रही सरमेरा-बिहटा रोड के बिहटा छोर पर यह बस स्टैंड होगा, इसलिए मोकामा या नालंदा की तरफ से आने वाली कुछ गाड़ियां भी नए बस स्टैंड के लिए चलाना चाहेंगी।