बिहार के इन दो शहरो की बदलेगी सूरत, पुरानी सड़कों का होगा जीर्णोद्धार, देखें पूरी सूचि 

0
313
Source Techmix patna

बिहार में परिवहन की गति लगातार तेज हो रही है। बिहार में लगातार ही बिहार में लगातार ई परिवहन से जुड़ी परियोजनाओं का निर्माण हो रहा है जिसके बाद यह माना जा रहा है कि आने वाले समय में बिहार परिवहन के रूप में एक बड़ा राज्य बनकर विकसित होगा। इसी कड़ी में बिहार के दो शहरो की सड़क परियोजनाओं का निर्माण होगा। जिसके बाद इन दोनों जगहों की तस्वीर बदल जाएगी। जानकारी के अनुसार,हाजीपुर के 24 रोड का जीर्णोद्धार और चौड़ीकरण करने की योजना है जबकि आरा शहर की छह प्रमुख सड़कों के लिए निविदा भी जारी हो चुका है।

बता दे की राज्य सरकार में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इस विषय में जानकारी देते हुए बताया कि सड़कों के चौड़ीकरण एवं जीर्णोद्धार के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग ने पथ निर्माण विभाग के द्वरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हाजीपुर से भेजे गए सभी प्रस्ताव को प्राथमिकता के आधार पर मंजूरी दिया गया है। वही इसके बाद स्थानीय विधायक अवधेश सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि 2 दर्जन से अधिक सड़क निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा गया था जिसे हरी झंडी मिल चुकी है। इस पर जल्द ही काम शुरू की सम्भावना जताई जा रही हैं।

बताया जा रहा हैं की हाजीपुर शहर के अनवरपुर चौक से सिनेमा सड़क, राजेन्द्र चौक, गुदरी थाना चौक तक, आरसीडी सड़क कारगिल चौक से राम बालक चौक, यादव चौक होते डाक बंगला आरसीडी सड़क तक। आरसीडी सड़क कोनहारा मोड़ से कोनहारा घाट तक। आरसीडी सड़क शिवजी द्वार से राम बालक चौक तक। एनएच सड़क गर्दनिया चौक से मीनापुर नीम चौक समेत कुल 22 सड़कों की जीर्णोद्धार और चौड़ीकरण किया जाएगा।