भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत पटना सहित बिहार के इन ज़िलों में बनेगे 3 शानदार सड़क, जानिए

0
1674
Demo Pic

आने वाले समय में जल्दी बिहार को तीन नई सड़कों की सौगात मिलने जा रही है। बता दें कि भारत माला प्रोजेक्ट के तहत इन सड़कों का निर्माण होने के प्रस्ताव पर मंजूरी दी जा चुकी है। यह सड़कें बिहार के तीन प्रमुख हिस्सों को एक दूसरे से जोड़ने का काम करेंगे। भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत जिन 3 नई सड़कों का निर्माण होना है।

जानकारी के अनुसार भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत मुजफ्फरपुर से साहेबगंज, रक्सौल से पेटही और रक्सौन से सोनवर्षा तक बननेवाली इन सड़कों के निर्माण की सहमति केंद्र सरकार प्रदान कर दी है। उनमें मुजफ्फरपुर से साहेबगंज तक 25 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण होगा। इसके साथ साथ प्रोजेक्ट के तहत रक्सौल से सोनवर्षा तक 90 किलोमीटर लंबा रोड भी बनाया जाना है। इसके अलावा रक्सौल से पेटही यानी कांटी तक 65 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण को भी भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत मंजूरी दी गई है।

जिसके बाद  मुजफ्फरपुर से साहेबगंज को जोड़ने वाली नई सड़क से पश्चिमी चंपारण तक आपस में जुड़ जाएंगे। वहीं इस सड़क के बाद चंपारण के लोगों के लिए पटना तक पहुंचना भी और आसान हो जाएगा। बता दें कि बिहार सरकार के मंत्री ने बताया कि भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत छपरा को पटना से जोड़ने पर भी सहमति बनी है और जल्द ही भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत पटना में नई रिंग रोड का निर्माण किया जा रहा हैं। इस रोड से छपरा तक की कनेक्टिविटी हो, इसका प्रस्ताव केंद्र को दिया गया था, जिसे मंजूरी मिल गई है। उन्होंने बताया कि पटना को छपरा से जोड़ने के लिए दिघवारा से छपरा तक नई सड़क बनाई जाएगी। से छपरा तक बनने वाली नई सड़क को इसी रिंग रोड से जोड़ा जाएगा। इसके साथ साथ इसकी कनेक्टिविटी कनेक्टिविटी पटना रिंग रोड से होगी। यही रोड पटना से छपरा को जोड़ने का काम करेगी।