अब पटना के बाद बिहार के इन 11 जिलों में खुलेंगे 21 नए सीएनजी स्टेशन देखे पूरी लिस्ट 

0
2422

बिहार में इन दिनों प्रदूषण की समस्या एक आम समस्या बनी हुई है। बिहार के वाहनों से निकलने वाले धुएं से वातावरण प्रदूषित हो रहा है जिसको देखते हुए राज्य सरकार सीएनजी चलित वाहनों को लगातार बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में बिहार सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है। जानकारी के अनुसार, राज्य में प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए बिहार के 11 जिलों में 21 नये सीएनजी स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा जाएगा। बता दें कि परिवहन विभाग ने इस संबंध में काम शुरू कर दिया है और दिसंबर तक इन जिलों में नए सीएनजी स्टेशन बनकर तैयार हो जाएंगे।

देखिये बिहार के किस ज़िले में खुलेगी कितने सीएनजी स्टेशन बिहार में इस समय लगभग 10 हजार से अधिक सीएनजी वाहनों का परिचालन हो रहा है। लोगों में सीएनजी वाहनों के प्रति रुझान तेजी से बढ़ा है। इसे देखते हुए जिलों में सीएनजी स्टेशन नेटवर्क बढ़ाने की कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत विभाग ने निर्णय लिया है कि दिसंबर तक कैमूर, औरंगाबाद और मुजफ्फरपुर सहित आदि जिलों में 21 नये सीएनजी स्टेशन खुलेंगे। वहीं इसके बाद पटना में सीएनजी स्टेशन की कुल संख्या बढ़ कर 18 हो जायेगी। बता दे कि इसके तहत औरंगाबाद में 1, कैमूर में 1,रोहतास में 3, भोजपुर में 2, जहानाबाद में 2, समस्तीपुर में 3, वैशाली में 2, सारण में 1, मुजफ्फरपुर में 1, बेगूसराय में 2 और गया में 3 सीएनजी स्टेशन खोले जायेगें।

परिवहन विभाग के अनुसार, अभी पटना में 12 सीएनजी स्टेशन कार्यरत हैं, जबकि बेगूसराय में दो, रोहतास, गया और नालंदा में एक-एक सीएनजी स्टेशन कार्यरत हैं। वैसे में बिहार में आने वाले समय नये सीएनजी स्टेशन की स्थापना होने से इनकी संख्या और भी बढ़ जाएगी।